दाते कॉलेज चौक परिसर में बढा अतिक्रमण, यातायात में दिक्कते

  • नागरिक परेशान

यवतमाल. स्थानीय भीडभाडवाला दाते कॉलेज चौक अतिक्रमण से घीर गया है. जिससे यहा से आना जाना करनेवाले वाहनचालकों को काफी परेशानीयों से जुझना पड रहा है. जब यहा का कॉलेज शुरू रहता है तब छात्रों को भी इस अतिक्रमण से काफी परेशानी होती है. इस चौक में अमिर लोगों ने खुली जगह पर कब्जा करने की बात कही जा रही है. इसी क्षेत्र में कई नामचिन अस्पताल है. कॉलेज शुरू रहता है तब इस मार्ग से छात्रों की काफी भीड रहती है. सांसद भावना गवली के निवासस्थान की ओर इस मार्ग से जाना होता है. साथही कॉलेज के वॉलकंपाउंड से लगकर ही छोटी बडी दुकाने है. जो अतिक्रमण कर लगाई गई है. इसी वजह से इस मार्ग से वाहनों को यातायात करना मुश्कील हो रहा है. इस बात प्रशासन भी गंभीरता से नही लेता. इसी परिसर में एक विद्यालय है, कोचींग क्लास को जानेवाले छात्रों की भी भीड यहां रहती है. इस चौक में यातायात सिपाही नियुक्त करना जरूरी हो गया है. यातायात सिपाही यहा नहीं होने से वाहनचालाक मनचाहे तरीके से यहां से वाहन चलाते है. जिससे रोजाना चुटपुट दुर्घटनाए यहा आम बात हो गई है. इस चौक में तुरंत यातायात सिपाही नियुक्त करने की मांग इस क्षेत्र के नागरिक कर रहे है. 

रास्तों को चौडाईकरण जरूरी

दाते कॉलेज परिसर के रास्तों का चौडाईकरण करने को मंजुरी दी गई है. इस रास्ते पर हमेशा भीड रहने से रास्तो का चौडाईकरण करना जरूरी है. इस मार्ग पर कईयों ने अतिक्रमण कर पक्का निर्माणकार्य कर दुकाने लगाई है. जिससे रास्तों पर ही यह दुकाने आयी है. जिससे यातायात को बाधा निर्माण हो रही है. 

-एक नागरीक, दाते कॉलेज चौक, यवतमाल

बडे व्यापारीयों ने किए अतिक्रमण से तकलीफ

रास्तों पर बडे व्यापारीयों द्वारा किए गए अतिक्रमण से हमारे जैसे फुटपाथ पर व्यवसाय करनेवालों को काफी तकलीफ होती है. हम रास्ते के किनारे गाडी नही लगा सकते. हम गाडी लगाते है तो कई दुकानदार हमें टोकते है. लेकिन अमीर लोग, व्यापारी के अतिक्रमण को कोई गंभीरता से नही लेता. यातायात के लिए भी हमेही वाहनचालक जिम्मेदार ठहराते है. 

-फल बिक्रेता, दाते कॉलेज चौक, यवतमाल