भाजपा के अनोखे आंदोलन से जनता का मनोरंजन

Loading

पुसद. शहर के विविध समस्याओं को लेकर शुक्रवार को भाजपा की ओर से अनोखा आंदोलन किया गया. इस आंदोलन से मानो जनता का मनोरंजन हुआ, ऐसी चर्चा आमजनों में थी. शहर की जनता ने बडी आशाओं के साथ नगर पालीका में जनता की समस्याओं को हल करने के लिए न.प. में जनप्रतिनिधि चुनकर भेजे. लेकिन जनप्रतिनिधि सभागार में समस्याओं को हल न कराकर सडक पर नागरिकों का मनोरंजन होगा, ऐसा अनोखा आंदोलन करने की चर्चा जोरों पर थी. 

पंद्रह दिन पहले, भाजपा ने शहर में विभिन्न समस्याओं के बारे में नगर पालीका मुख्याधिकारी व नगराध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा था. चेतावनी दी गई थी कि इस मुद्दे को तुरंत हल किया जाना चाहिए अन्यथा तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी दी गई थी. नगर पालीका ने पिछले एक पखवाडे में कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप करते हुए शुक्रवार को स्थानीय सुभाष चौक में भाजपा की ओर से मुंडन आंदोलन कर विरोध प्रदर्शन किया गया. इससे पहले दिए गए ज्ञापन में शहर के प्रमुख मार्गों पर बडे- बडे गड्ढे गिरे होकर उसकी जल्द मरम्मत करने की मांग की गई थी. प्रधानमंत्री आवास योजना चल रही आवासीय योजना के लाभार्थियों को सभी किस्तों का भुगतान तुरंत करने, साथ ही, जिनके पास जमीन नहीं है, उन्हें जमीन उपलब्ध कराई जाए.

शहर की सडकों पर कई ठेलेवालों ने अतिक्रमण किया है, इसे हटाया जाना चाहिए. जिससे नागरिकों को त्रासदी का सामना करना पड रहा है. अविकसित लेआउट में विकास कार्य लेआउट के मालिक द्वारा किया जाना चाहिए आदि मांगे सौंपे ज्ञापन से की थी. विरोधी टेबल के लोकप्रतिनिधि ताकत से सभागृह के समस्याओं को हल करने के प्रयास करने चाहिए, लेकिन इसका प्रयोग न करते हुए सडक पर उतरकर आंदोलन कर समस्या हल करने की तरकीब अपनाने से नागरिकों में संभ्रम की अवस्था निर्माण होने का चित्र शहर में चर्चा का विषय है. 

नियोजन की कमी के कारण, शहर उजाड हो गया है और इसे सुशोभित किया जाना चाहिए आदि विविध मांगों का ज्ञापन सौंपा गया. अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से, यह अनूठा आंदोलन किया गया. इस समय विरोधी पक्ष नेता निखिल चिद्दरवार, विनोद जिलेवार,आरती फुपाटे, धनंजय अत्रे, विश्वास भवरे, दीपक परिहार, निळकंठ पाटील, रूपाली जयस्वाल, अनिता चव्हाण, अपर्णा निर्मल, स्वाती पदमवार, मंगला डोलस, शितल पुतले, दत्ता गंगाले, नीरज पवार,दीपाली जाधव,ओम प्रकाश शिंदे, विश्वजीत सरनाईक, यांच्यासह भाजपा के सैकडों कार्यकर्ता उपस्थित थे.