yavatmal

  • पीडित किसान परिवार ने दी जिलाधिकारी कार्यालय में दस्तक

Loading

यवतमाल. पेड को बिजली प्रवाहीत तार के स्पर्श होने से एक किसान की करंट लगने से मौत हो गई. इस घटना से किसान की पत्नी, चार बच्चे बेसहारा हो गए है, सिर्फ दारव्हा तहसील के लाडखेड बिजली वितरण कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारियों की लापरवाही से एक किसान को अपने जान गवानी पडने का आरोप गुरुदेव युवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन से किया है.   

पीडित किसान परिवार को पांच लाख रुपयों की सहायता प्रदान करने की मांग को लेकर गुरुदेव युवा संघ की ओर से पीडित किसान परिवार की पत्नी, चार बच्चों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में दस्तक देकर कलेक्टर व आरडीसी के सामने ‘किसान परिवार बेसहारा’ होने की प्रतिक्रिया प्रकट की और पीडित किसान परिवार को सहायता मिलने की मांग का ज्ञापन सौंपा. इस संदर्भ में गुरुदेव युवा संघ की ओर से आरडीसी को संबंधित के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई. इस समय जिला प्रशासन ने बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों से संपर्क कर जल्द सहायता दी जाएगी, ऐसा आश्वासन दिया. 

आमशेत के किसान रामेश्वर जाधव यह अपनी बकरियों के लिए चारा लाने के लिए गए थे, बकरियों के लिए चारा तोडते समय गांव के पेड से बिजली प्रवाहित तार लटक रही थी, जिससे पेड में बिजली करंट दौड रहा था, जिसका स्पर्श होने से किसान जाधव की करंट लगने से जगह पर ही मौत हो गई. इस घटना से किसान परिवार बेसहारा हो गया. बिजली वितरण कंपनी लाडखेड की लापरवाही की वजह से यह हादसा होने का आरोप गुरुदेव युवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम ने लगाया है. गुरुदेव युवा संघ द्वारा आमसेत के पीडित किसान परिवार के घर भेट देकर परिवार की सात्वंना की और पीडित परिवार को उचित न्याय दिलाने की कोशिश करने का आश्वासन उन्होंने इस समय दिया.

इस समय बिजली वितरण कार्यालय से संपर्क करने पर, बिजली निरीक्षक ने मृतक किसान रामेश्वर जाधव एवं उनके परिवार को उचित न्याय मिलेगा. ऐसा उन्होंने कहा. मृतक किसान परिवार के एक सदस्य को सरकारी सेवा में शामिल करने व तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग गुरूदेव युवा संघ की ओर से की गई. अगर मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो बिजली मंत्री नितिन राऊत के निवासस्थान के सामने आंदोलन छेडने की चेतावनी भी गुरुदेव युवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम ने दी.