Krishi Pump

    यवतमाल. महावितरण कंपनी द्वारा परिमंडल के 8 हजार 403 किसानों के बिजली बिल बकाया के तौर पर 5 करोड 36 लाख रुपयों के बिजली बिल माफ कीए गए है, यह बिल माफी महावितरण के महाकृषी ऊर्जा निती के तहत सहभागिता दर्ज करनेवाले किसानों को मिली है. इस बिजली बिल माफी में यवतमाल के विभीन्न विभागों के तहत आनेवाले कृषीपंपधारक किसानों का भी समावेश है.

    यह कृषिपंपधारक किसान बिजली बिलों की बकाया से भी मुक्त हुए है. जिससे परिमंडल में सभी बकायादार ग्राहकों कों महावितरण कृषी निती में शामिल होकर 845 करोड के माफी समेत बकायामुक्त होने की जानकारी अमरावती परिमंडल की मुख्य अभियंता सुचित्रा गुजर ने दी है.

    ब्याज और विलंब आकार में सौ फिसदी माफी समेत सुधारीत बकाया में 50 फिसदी माफी रखनेवाली निती का लाभ 2 लाख 57 हजार 577 ग्राहकों को होंगा, इसमें कुल 2758 करोड बकाया में 1 हजार 67 करोड से अधिक की छूट महावितरण द्वारा दी गयी है.

    अमरावती परिमंडल में यवतमाल जिले समेत अब तक 8405 ग्राहक इस निती के तहत शामिल हुए, इसमें ब्याज और देरी के शुल्क को छोडकर मुल बकाया राशी में 50 फिसदी यानी 5 करोड 36 लाख रुपए भरने से उन्हे तात्काल 5 करोड 36 लाख की बिजली बिल के तौर पर ब्याज और देरी की राशी में माफी दी गयी है, जबकी इस इसमें जारी समय का बिल भरना अनिवार्य होने से बकायादार ग्राहकों ने 2 करोड 92 लाख रुपयों के कृषीपंपों के जारी बील भरे है.