विस्तारक दिलीप घुगे के नेतृत्व में यवतमाल में युवसेना का गठन

  • विभिन्न गतिविधियों ने युवाओं का आकर्षण बढ़ाया
  • विशाल गनात्रा ने दी जानकारी

Loading

यवतमाल. युवसेना का गठन यवतमाल में युवसेना के विस्तारक दिलीप घुगे के नेतृत्व में किया जा रहा है. जो विभिन्न शैक्षिक, खेल के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों को भी चलाया जा रहा है, यह युवाओं के लिए एक आकर्षण बन गया है. युवसेना के विस्तारक दिलीप घुगे ने हाल ही में दो दिनों के लिए यवतमाल जिले का दौरा किया. युवासेना के उप जिला प्रमुख विशाल गनात्रा ने तदनुसार लागू की गई विभिन्न पहलों के बारे में जानकारी दी है.

शिवसेना का युवसेना युवाओं का मुख्य आकर्षण बन गया है. नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए युवसेना लगातार पहल कर रही है. सामाजिक, शैक्षिक के साथ-साथ खेल से संबंधित विभिन्न गतिविधियां कार्यान्वित की जा रही हैं. इन गतिविधियों के कारण, युवसेना की ओर युवा आकर्षित हो रहे है. युवसेना के राज्य विस्तारक दिलीप घुगे ने हाल ही में यवतमाल जिले का दौरा किया. तदनुसार, यवतमाल में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था.

अंडर -23 लॉन टेनिस डबल्स टूर्नामेंट नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया गया था. विनीत हातगांवकर और यश गावंडे ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि दीपक गोविंदानी और मेहुल जोशी ने दूसरा स्थान हासिल किया. लैदर बॉल प्रतियोगिता का आयोजन पोस्टल ग्राउंड में किया गया था.

कॉटन सिटी क्रिकेट क्लब ने कुमार चौधरी के साथ मिलकर आयोजित टूर्नामेंट में पहला स्थान हासिल किया. युवसेना द्वारा एक ऑनलाइन गायन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई थी. श्रृति सरोदे ने पहला नंबर, रिद्धि कंडुरवार ने दूसरा और स्वरागिनी कुडेमेथे ने तीसरा स्थान हासिल किया. इन सभी कार्यक्रमों का आयोजन युवासेना के उप जिला प्रमुख विशाल गनात्रा द्वारा किया गया था. विजेताओं को युवसेना  के विस्तारक दिलीप घुगे द्वारा पुरस्कारों से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर उपशहर प्रमुख रोहित राय के माध्यम से अक्षय खडसे, विनीत हतगांवकर, सूरज बिश्वास, ऋषि वाडे, मेहुल जोशी, बॉबी सिंग, साई गुंजल और कई अन्य युवा विंग से जुड़े. क्या खास है कि कोरोना के संकट के कारण, अस्पताल में आने वाले गरीब नागरिकों को शिवभोज थाली के लिए भुगतान करके भोजन दिया गया था. इस अवसर पर बड़ी संख्या में नागरिकों ने भोजन दान का लाभ उठाया और युवसेना के कार्यों की सराहना की. राज्य के संरक्षक मंत्री शिवसेना नेता संजय राठोड, जिला प्रमुख पराग पिंगले, राजेंद्र गायकवाड़, विश्वास नांदेकर भी उनका योगदान कर रहे हैं और उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं, ऐसी जानकारी विशाल गणरात्रा ने दी.

युवाओं में जागरूकता के प्रयास

उचित मार्गदर्शन का अभाव युवाओं को उनके ध्यान से हटाने के लिए लगता है. इन युवाओं में सामाजिक जागरूकता पैदा करने की जरूरत है. इसलिए, हम विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक और खेल गतिविधियों के माध्यम से युवाओं में सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए काम कर रहे हैं. मूल रूप से, 80 प्रतिशत समाजवाद और केवल 20 प्रतिशत राजनीति हमारी पार्टी की नीति है, इसलिए हम सामाजिक कार्यों के माध्यम से युवा विंग का निर्माण कर रहे हैं.

-विशाल गनात्रा, उप जिला प्रमुख, युवसेना.