governor approved the resignation of Sanjay Rathore

    यवतमाल. पूर्व मुख्यमंत्री वसंतराव नाइक के जन्मदिन पर 1 जुलाई को कृषि दिवस से राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के जन्मदिन 27 जुलाई तक विधायक संजय राठोड की संकल्पना से ‘घर, आंगन चंदन’ को यवतमाल जिले में लागू किया जा रहा है. इस पहल के तहत जिले के कम से कम पांच हजार नागरिकों को एक-एक चंदन का पेड़ दिया जाएगा. 

    पंजीयन के बाद ही मिलेंगे चंदन के पौधे 

    जिले में बड़ी संख्या में चंदन के पेड़ थे. यवतमाल के पास जामवाड़ी जंगल के उमरठा में कई चंदन के पेड़ थे. राठोड ने जिले में चंदन के पौधे के इस भंडार को संरक्षित करने और हर घर में कम से कम एक चंदन का पेड़ लगाने जिले में वन विभाग से बड़ी संख्या में चंदन के पौधे तैयार किए हैं. राठोड ने कहा कि अगर चंदन के पेड़ को सही तरीके से पोषित किया जाए तो यह बढ़ने के बाद बहुत पैसा कमा सकेगा. चंदन के पौधे केवल उन्हीं को वितरित किए जाएंगे जो इस अभियान में पंजीकरण कराएंगे.

    चंदन के पेड़ों की देखभाल और खेती की गारंटी देंगे. इस नाम पंजीकरण के लिए संजय राठोड के जनसंपर्क कार्यालय या शिवसेना के जिला प्रमुख पराग पिंगले, राजेंद्र गायकवाड़ से संपर्क कर सकते हैं. चंदन की सुगंध अपने आध्यात्मिक, धार्मिक, औषधीय गुणों के साथ वातावरण को हमेशा सुखद और स्वस्थ रखती है. संजय राठोड ने नागरिकों से इस पहल में भाग लेने और सहयोग करने की अपील की है.

    विधायक संजय राठोड ओबीसी सहित समाज के विभिन्न वर्गों की समस्याओं के बारे में जानने के लिए इस समय महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. उनका जन्मदिन 30 जून को है. वह यवतमाल पहुंचेंगे. शिवसेना और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.