Shivaji Garden, Yavatmal

  • छलांग लगाकर प्रेमी युगल की एंट्री

Loading

यवतमाल. एक समय शहर की खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला शिवाजी गार्डन शहर के बीचोंबीच है. हरे भरे पेड़, रंग बिरंगे फूलों से बाग खिला-खिला रहता था . लेकिन आज इस गार्डन की खस्ता हालत हो गई हैं. हरियाली पानी न पड़ने की वजह से सूख गयी है. इतना ही नहीं एक साल से गार्डन बंद अवस्था होने के कारण नागरिकों को असुविधा हो रही है.

गार्डन में प्रेमी युगल तार के कंपाउड से छलांग लगाकर प्रवेश करते हैं. इससे नगरपालिका की लापरवाही का अंदाजा लगाया जा सकता है. रात के समय यहां पर प्रेमी युगलों को अश्लील हरकतें करते हुए पुलिस ने पकड़ा था. शिकायतें दिन-ब-दिन बढ़ने के बाद नगर पालिका प्रशासन ने गार्डन को ताला लगा दिया. 

 

दोपहर के समय पर भी स्कूल के छात्र गार्डन में छलांग लगाकर प्रवेश करते हैं और रात के समय भी यहां पर लोग आते हैं. रात को कई बार पुलिस ने ऐसे लोगों को यहां से खदेड़ा फिर भी लोग बाज नहीं आते. लगभग एक साल से गार्डन बंद है फिर भी लोगों का आना जाना चालू है.  -एक चिवड़ा विक्रेता, यवतमाल.

हमारा स्कूल गार्डन के रास्ते पर ही पड़ता है, इसलिए कुछ समय बिताने के लिए यह गार्डन उत्तम विकल्प है, लेकिन गार्डन बंद होने से हमें असुविधा हो रही है. जल्द से जल्द गार्डन शुरू करना चाहिए. ताकि सुविधा हो. -एक छात्रा, यवतमाल.