महागाव शहर के 1965 परिवारों की होगी स्वास्थ्य की जांच-उपनगराध्यक्ष शैलेश कोपरकर

  • नगरपंचायत द्वारा 'मेरा परिवार-मेरी जिम्मेदारी' अभियान

महागाव. राज्य सरकार के ‘मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी’ इस अभियान के तहत शहर में 1 हजार 965 परिवारों का सर्वेक्षण और स्वास्थ्य की जांच की जाएगी, ऐसी जानकारी उपनगराध्यक्ष तथा स्वास्थ्य समिति के सभापति शैलेश कोपरकर ने दी. सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई जैसे लक्षणों के मरीजों कर उन्हें तुरंत कोरोना की जांच के लिए कोविड केंद्र दाखिल किया जा रहा है.

नगर पंचायत कर्मचारियों की मदद से अभियान चलाया जा रहा है क्योंकि आशा, स्वयंसेविका एवं मददनीस ने मानधन के मुद्दे को लेकर कोविड के प्रतिबंध काम करने से इनकार कर दिया है. इसके लिए 5 दस्तों का गठन किया गया है और प्रत्येक दस्ते में 3 कर्मचारी शामिल हैं. अभियान 15 सितंबर से 10 अक्टूबर और 14 से 24 अक्टूबर तक दो चरणों में पूरा किया जाएगा. आज तक, सर्वेक्षण का 40 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है.

सारी बीमारी के लक्षणों वाले मरीजों को भी उपचार के लिए भेजा जा रहा है. डोर-टू-डोर एकत्र की गई जानकारी को तुरंत ऑनलाइन एप पर अपलोड किया जा रहा है. सूरज सुर्वे के मार्गदर्शन में मनोज भालेराव, अक्षय राउत, मोहसिन शेख, अमोल गडबले, जीवन नरवडे, कैलास पाटे, कुलदीप  राजनकर, विष्णू कांबले, अश्विनी ठमके, पूजा टेकाले आदि नप के कर्मचारी इस अभियान को सफलतापूर्वक चला रहे है. शैलेश कोपारकर ने लोगों से अपील की है कि वे अपने परिवार का ख्याल रखें, मास्क और सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करें, सामाजिक अंतर का पालन करें और ‘मेरा परिवार मेरी ज़िम्मेदारी’ अभियान को सफल बनाएं