नई सडक के निर्माण में पुरानी सडक कर दी ध्वस्त, जगह-जगह पडे बडे-बडे गड्ढे

मारेगांव. सरकार ने कई नई सडकों पर काम शुरू किया है. एक ओर, जब नई सडकें बन रही हैं, तो यह सवाल उठता है कि क्या पुरानी सडकें इतिहास संचित करेंगी और सडक पर जगह-जगह बडे-बडे गड्ढे गिर गए है. मारेगांव तहसील में अभी खैरी से नांदेपेरा सडक का निर्माण कार्य शुरू हुए कई दिन हो चुके हैं. अब बारिश हो रही है और सडक पर कई जगहों पर बारिश का पानी जमा है.

खैरी से नांदेपेरा जानेवाली सडक के लिए सामग्री को मारेगांव से मार्डी रास्ते इस निर्माण पर पहुंचाया जा रहा है. मार्डी से मारेगाव तक की सडक की हालत बहुत अच्छी नहीं है. इस सडक पर कई जगह पुराने गड्ढे भी थे. अब इस सडक के काम के कारण, मुरुम और गिट्टी का भारी यातायात इस सडक से गुजरता है. सडक की क्षमता से अधिक भारी यातायात कमे कारण, कुछ स्थानों पर सडक एक तरफ से खस्ताहाल होने से अनजाने में बडी दुर्घटना की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता.

सडक पर भारी यातायात है और सडक पर गड्ढे पड रहे हैं. हालांकि निर्माण विभाग इस ओर अनदेखा कर रहा है. बॉक्स: निर्माण विभाग एक सडक के काम में दूसरी सडक को नुकसान पहुंचा रहा है और इस पर ध्यान देने की जरूरत है. मार्डी से मारेगाव इस मार्ग पर बडे पैमाने भारी यातायात रहती है. लेकिन अब नागरिकों को गड्ढों से सफर करना पडता है और दुर्घटना के लिए कौन जिम्मेदार है? यह सवाल पूछा जा रहा है.