यवतमाल की जेल में कैदी ने किया जेलर पर हमला

  • समय पर पुलिस पहुचने से अनहोनी टली

यवतमाल. यवतमाल के जिला कारागृह में हत्या मामले में कैद आरोपी ने जेलर पर हमला कर दिया. यह घटना मंगलवार की दोपहर घटी. जिसके बाद जेल परिसर में खलबली मच गई. जेल में सुरक्षा के लिए लगाए गए सायरन बजने से तुरंत पुलिस दल यहा पहुचा. और उन्होने स्थिति पर काबु पाया. सहायक कारागृह अधीक्षक शेख हमेशा की तरह जेल में बारखीं की जांच कर रहे थे. तब आरोपी राहुल उर्फ शिणू शिंदे निवासी जामनकर नगर को शेख ने बाल क्यु नही काटे ऐसा पुछा. जिससे संतप्त हुए राहुल ने शेख पर हमला कर दिया.

कैदी द्वारा मारपीट होने की बात ध्यान में आने पर अन्य कर्मियों ने बीचबचाव किया. इस समय जेल के अन्य कैदीयों ने चिल्लाना शुरू किया. शोर काफी बढने से सहायता के लिए जेल का सायरन बजाया गया. यह आवाज सुनकर जेल के अन्य कर्मचारी और शहर पुलिस थाने के थानेदार धनंजय सायरे अपनी टिम समेत यहा पहुचे. इस घटना की जानकारी मिलते ही अप्पर पुलिस अधीक्षक खंडेराव धारणे, एसडीपीओ माधुरी बावीस्कर, अपराध शाखा के प्रमुख प्रदीप शिरस्कर घटनास्थल पहुचे.

खबर लिखने तक हमला करनेवाले कैदी के खिलाफ अवधुवाडी पुलिस थाने में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू थी. राहुल उर्फ शिणू शिंदे ने 14 दिसंबर 2019 को विनेश राठोड का वाघापूर टेकडी परिसर में खून किया था. इसी आरोप में वह जेल में है. जेल के ऐसे खतरनाक अपराधी को येरवाडा अथवा नागपूर की जेल में भेजने की जानकारी है. जिसके लिए जेल प्रशासन द्वारा सूचि बनाई जा रही है.