कचरा गाड़ी वालों का काम बंद, 3 माह से वेतन नहीं होने से किया आंदोलन

Loading

यवतमाल. यवतमाल शहर में फिर से कचरे की समस्या उग्र हुई है. नगर पालिका की कचरा गाडीयां लेकर कचरा संकलान का  काम करनेवाले चालक और सहायकों ने अपने तीन माह के बकाया वेतन के लिए गाडीया बंद रख आंदोलन किया. जिससे शहर में कचरा संकलन का कार्य रूक गया था. वेतन नही तो  काम नही, ऐसी भूमिका कचरा वाहनचालक और सहायकों ने ली है. इसलिए संपूर्ण शहर में सफाई का काम प्रभावित हुआ है. शहर के कई क्षेत्र में पहले से ही कचरे के ढेर लगे हुए है.

इसके अलावा घरघर में भी कचरा संकीत हुआ है. अब यह जमा किया कचरा कहा रखे ऐसी समस्या निर्माण हुई है. इस समस्या को तुरंत निपटाने की मांग शहरवासीयों ने की है.  नगर परिषद और संबंधित ठेकेदार इस मामले में टालमटोल कर रहे है. कोरोना संक्रमन के काल में भी सफाई कर्मीयों ने सेवा दी है. अब वे वेतन से वंचित है. ठेकेदार द्वारा उनका पीएफ भी नही भरा गया है. अब त्यौहार के दिन है. कोरोना की वजह से महंगाई भी बढी हुई है.

अन्य रोजगार भी उपलब्ध नही है. ऐसे में चालक सहायकों की भुकमरी हो रही है. इससे पहले भी आंदोलन किए गए तब केवल आश्वासन मिला. अबतक वेतन नही दिया गया. इसलिए गाडीया बंद रखी पडी ऐसा इन आंदोलनकारीयों ने बताया. इस मामले में अब नगर पालिका प्रशासन क्या भुमिका लेता है इस ओर ध्यान लगा हुआ है.