राज्य में रोजगार देनेवाला महाजॉब्स पोर्टल शुरु

  • शिवसेना जिलाप्रमुख पराग पिंगले की मांग का फलीत
  • सीएम ठाकरे का माना आभार

Loading

यवतमाल. कोरोना संकट में रोजगार का अवसर उपलब्ध करानेवाला महाजॉब्स पोर्टल का मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हाथों लोकार्पण किया गया. यवतमाल जिले के  शिवसेना जिलाप्रमुख पराग पिंगले ने उद्योग से संबंधीत स्वतंत्र पोर्टल शुरू करने की मांग मई माह में की थी. अब यह पोर्टल शुरू होने से कोरोना संकट काल में स्थानिय युवाओं को रोजगार का अवसर उपलब्ध होगा. इसलिए इस पोर्टल का स्वागत बेरोजगार युवाओं द्वारा हो रहा है. कोरोना वायरस का संक्रमन ना हो इसलिए सरकार ने लॉकडाउन में वृध्दी की थी. इस दौरान काफी परप्रांतीय मजदुर महाराष्ट्र से चले गए.

सरकार ने बंद किए उद्योग फिर से शुरू करने की अनुमति दी है लेकिन परप्रांतीय मजदुर नही होने से राज्य के उद्योगधंदे चरमरा गए है. इसी अवसर का लाभ स्थानिय बेरोजगारों को होगा. यवतमाल के शिवसेना जिलाप्रमुख पराग पिंगले ने  19 मई 2020 को राज्य के  मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, उदयोगमंत्री सुभाष देसाई और यवतमाल जिले के पालकमंत्री तथा वनमंत्री संजय राठोड को पत्र देकर लॉकडाउन के बाद शुरू होनेवाले उदयोग के लिए मजदुर मिलने के लिए सरकार द्वारा वेबसाइट शुरू करने की मांग की थी.  राज्य में इस बात की जरूरत को ध्यान में लेकर तुरंत उदयोग मंत्रालय ने इस तरह का  वेब पोर्टल शुरू करने की सुचना की. अब इस वेब पोर्टल का मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हाथों लोकार्पण किया गया है. 

उद्योगों के लिए संजीवनी
राज्य में शुरू हुए वेब पोर्टल उद्योगों के लिए संजीवनी साबीत होगा. परप्रांतीय मजदुर, कामगार निकल जाने से कुशल, अर्धकुशल तथा अकुशल मजदुरों की खोज करने के लिए उद्योगपतियों के लिए सीरदर्द बनी थी. यवतमाल के पराग पिंगले की संकल्पना से यह आइडीया उजागर हुई. उन्होने इसकी सुचना प्रत्यक्ष में लायी. इसका लाभ अब बेरोजगार युवा तथा उद्योगपतियों को होगा. 

बेरोजगारों को होगा लाभ
परप्रांतीय मजदुर तथा अन्य मजदुर चले जाने से स्थानिय लोगों को रोजगार का अवसर उपलब्ध हुआ है.  राज्य के  बेरोजगार युवाओं को तथा उद्योजकों को जानकारी होने के लिए वेबसाइट तथा एप शुरू करने की मांग मैने की थी. इस मांग को ध्यान में लेकर उद्योग से संबंधीत स्वतंत्र वेब पोर्टल शुरू होने से राज्य के स्थानिय बेरोजगारों को अच्छा लाभ होगा. – पराग पिंगले, शिवसेना जिलाप्रमुख, यवतमाल