विधायक वजाहत मिर्झा ने खेत में जाकर किया फसल का निरिक्षण

  • किसानों की सुनी समस्याएं

Loading

महागाव. तहसील में कुछ खेतों से कपास निकाला गया, तो कुछ खेतों में कपास  निकालने की जरूरतही नही पडी. कपास के पौधे को कपास निर्माण होने से पहले इल्लीयों ने उसे नष्ट कर दिया. जिससे घर में कपास आने से पहले ही खेत क्षेत्र की उलंगबाडी हो गई. महागाव तहसील के कपास उत्पादक किसानों का दर्द समजने के लिए विधान परिषद के विधायक डा. वजाहत मिर्झा आज किसानों के खेत में पहुचे.

तहसील के दस गावों में जाकर उन्होने किसानों से चर्चा की. कपास की फसल 100 फीसदी प्रभावित हुई है. किसानों को नुकसान का मुआवजा दिलाने का आश्वासन विधायक मिर्झा ने दिया. पिंपलगाव क्षेत्र के  किसान श्याम ताराचंद आडे के खेत में हुई कपास के नुकसान का निरिक्षण विधायक मिर्झा ने किया. सारकिन्ही के प्रकाश अनुसे, मालकिन्ही के अशोक नामदेव कलाने, लेवा के  मनीष दिनेश देशमुख, तिवरंग के  प्रभाकर सक्रू राठोड, कासारबेहल क्षेत्र के बसू संभाजी पावडे आदी किसानों के खेत में जाकर विधायक मिर्झा ने फसल का निरिक्षण किया. मदत एवं पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार को उन्होने खेत की अवस्था मोबाईल पर लाईव दिखाई.

जिलाधिकारी एम.डी. सिंह से भी उन्होने मोबाईल पर चर्चा कर सर्वेक्षण करने की सुचना की. महागाव तहसील को सहायता मिले इसलिए हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन उन्होने दिया. टेंभी और काली के दो उच्चशिक्षित युवाओं ने हालही मेमं आत्महत्या की, उनके परिजनों से मिलकर उन्होने सांत्वना की. इस समय उनके साथ वनमाला राठोड, कांग्रेस कमिटी के तालुकाध्यक्ष शिवाजी देशमुख, प्रज्ञानंद खडसे, आरिफ सुरैय्या, शैलेश कोपरकर, स्वप्नील नाईक, गजानन कांबले, इरफान सैय्यद, डा. अरूण पाटील, वामनराव देशमुख, महेन्द्र कावले, नायब तहसीलदार संतोष अदमुलवाड, तहसील कृषि अधिकारी विजय मुकाडे, मंडल कृषि अधिकारी कैलास राठोड  उपस्थित थे.