शहर मे स्ट्रीट लाइट के लिए लगेगे नए इलेक्ट्रिक ऑटोमैटिक बॉक्स; विधायक मदन येरावर की पहल

    Loading

    यवतमाल. शहर की सड़कों को रोशन करने के लिए 20 हजार एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं. हालांकि, स्ट्रीट लाइट को चालू और बंद करने वाली पेटिया  पूरी तरह खराब हो चुकी है. इससे दुर्घटना की संभावना बनी हुई है. इसी को ध्यान में रखते हुए विधायक मदन येरावर की पहल पर जल्द ही शहर में नए इलेक्ट्रिक ऑटोमेटिक बॉक्स लगाए जाएंगे. इसलिए स्ट्रीट लाइटों को चालू व बंद करने का कार्य बिना किसी परेशानी के जारी रहेगा.

    यवतमाल शहर में पूर्व में स्ट्रीट लाइट कम प्रकाश देने वाली मंद थी. इसके बजाय, कम बिजली का उपयोग करके अशिक प्रकाश देने वाले शहर भर में एलईडी स्ट्रीटलाइट लगाने का निर्णय विधायक येरावर के विचार से आया. इसके लिए तत्कालीन निर्माण सभापती प्रणिता विजय खडसे ने नगर पालिका में प्रस्ताव पारित किया था.

    इसके बाद यह काम शुरू किया गया. यवतमाल शहर में अब तक 20 हजार एलईडी लाइटें लगाई जा चुकी हैं. इन 20 हजार लाइटों से शहर जगमगा उठा है. हालाँकि, लाइट को चालू और बंद करने के लिए लगाए गए बिजली के बक्से आज पूरी तरह से खराब हैं. ये बक्से बिजली के झटके और दुर्घटनाओं के लिए प्रवण हैं. इतना ही नहीं किसी समय जान जाने की भी आशंका है.यवतमाल नगर पालिका के गुट नेता विजय खडसे ने इस मामले को विधायक मदन येरावर के संज्ञान में लाया.

    इस गंभीर मामले को देखते हुए विधायक मदन येरावर ने ईईएसएल कंपनी से संपर्क कर यवतमाल नगर पालिका को ऑटोमेटिक इलेक्ट्रिक बॉक्स स्वीकृत किए. नतीजतन, शहर के नागरिकों की सेवा के लिए यवतमाल में जल्द ही 100 थ्री फेज बॉक्स और 130 सिंगल फेज बॉक्स उपलब्ध होंगे. इसलिए एक्सपायर्ड बक्सों के कारण दुर्घटना की संभावना समाप्त हो जाएगी और स्ट्रीट लाइटों को चालू और बंद करने का कार्य बिना किसी समस्या के जारी रहेगा.