प्रधान मंत्री घरकुल योजना में शामिल करें

दिग्रस. केंद्र सरकार ने खुले में रहने वाले नागरिकों को उनके सही घर में रहने के लिए प्रधान मंत्री घरकुल आवास योजना शुरू की. केंद्र सरकार ने भी नागरिकों से योजना के लाभ के लिए आवेदन करने की अपील की. उसी संबंध में, दिग्रस शहर सहित तहसील के कई बेघर और खुले नागरिकों ने आवेदन किया. लेकिन आज तक, कई नागरिक इस योजना के लाभ से वंचित हैं. युवा स्वाभिमान पार्टी के जिला अध्यक्ष मंगल चक्रे ने उन्हें घरकुल योजना में शामिल करने और उन्हें घरकुल योजना का लाभ देने की मांग जिलाधिकारी को को दिए गए ज्ञापन के माध्यम से की है.

पिछले कई वर्षों से, दिग्रस शहर और तहसील में कई लोग खुले में रह रहे हैं क्योंकि उनके पास अपने हक का घर नहीं है. बहुत से लोग किराए के मकानों में रहते हैं तब भी कोई स्थिति नहीं है क्योंकि उनके पास अपना घर नहीं है. तहसील में कई लोगों ने दो साल पहले प्रधानमंत्री घरकुल आवास योजना के लिए आवेदन किया था. हालांकि, दो साल बाद, किसी को भी योजना के लाभार्थी के रूप में नामित नहीं किया गया है. अब ठंड का मौसम चल रहा है. पिछले कई वर्षों से, बेघर नागरिक कई मौसमों का सामना कर रहे हैं.

अब कडाके की ठंड शुरुआत हुई है. इस ठंड के मौसम में परिवार के सदस्यों के लिए खुले में रहनेवालो कच्ची झोपड़ियों में रहनेवालों को असुविधाजनक है. इसलिए, यह मांग की गई है कि ऐसे जरूरतमंद नागरिकों को इस योजना में शामिल किया जाना चाहिए. युवा स्वाभिमान पार्टी के जिला अध्यक्ष मंगल चक्रे, विक्की कलोसे, केवाल चिंते, प्रीतम भगत, राहुल कटेकर, तुषार बंड, वसीम शेख, बालू कांबले, साकिब शेख, भारत मेश्राम, अमोल शिंदे, अभिषेक सालुंके, मनोज ठाकरे, चेतन मुजमुले, इस्माइल शेख, विशाल नकवाल, रोहन आठवले और अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.