चरवाहों को चराई क्षेत्र उपलब्ध कराएं, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

    दारव्हा . महाराष्ट्र राज्य धनगर सेवा संस्था की ओर से 15 जुलाई को धनगर समाज के चरवाहों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके लिए सरकार द्वारा समाज के लिए विभिन्न उपाय किए जाएं, इस मांग का ज्ञापन दारव्हा अनुमंडल अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा गया.

    पशुपालन का धंधा पिछले कुछ वर्षों से संघर्ष कर रहा है. वन चरागाहों, वन भूमि, वनीकरणों की जमीने और सरकारी अवरोधों पर अतिक्रमण के कारण चरवाहों के लिए अपनी भेड़ों को चराना असंभव हो गया. भेड़ चराने के लिए कोई जमीन नहीं बची. इसके लिए निरीक्षण कर भूमि चराई के लिए उपलब्ध कराई जाए.

    चरवाहों की समस्याओं के समाधान के लिए धनगर समाज सेवा संस्था महाराष्ट्र दारव्हा शाखा की ओर से उपमंडल अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन जारी किया गया. अगर सरकार ने समस्या का समाधान करने की कोशिश नहीं की तो पूरे महाराष्ट्र में बि-हाड मोर्चा का आयोजन किया जाएगा.

    विदर्भ प्रदेश अध्यक्ष  दिलीप बांबल, उपाध्यक्ष भास्कर उघडे, जिल्हा उपाध्यक्ष विशाल झाडे, विदर्भ संपर्क प्रमुख दीपक बांबल, तहसील उपाध्यक्ष विजय पिंगाणे, सुनील पुसांडे, चेतन ईसल, करण कोलेकर,नाना और अन्य कार्यालय की उपस्थिति में ज्ञापन प्रस्तुत किया गया.