गरीब परिवारों को राशन वितरित, नारायण सेवा संस्थान उदयपुर एवं दिव्यांग सेवा समिति पुसद की पहल

    पुसद. अग्रवाल मंगल कार्यालय में नारायण सेवा संस्थान उदयपुर राजस्थान और दिव्यांग सेवा समिति पुसद नारायण गरीब परिवार राशन योजना का आयोजन हाल ही में किया गया . संस्था के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने परियोजना को सफल बनाने के लिए पुसद के 74 गरीब परिवारों में से प्रत्येक को लगभग 2 हजार रुपये का राशन वितरित किया.

    परिचय में हरिप्रसाद विश्वकर्मा ने कहा कि दिव्यांग सेवा समिति पुसद की स्थापना नवंबर 2019 में हुई थी. दिव्यांग व्यक्तियों के लिए स्क्रीनिंग कैंप पहला कार्यक्रम नारायण सेवा संस्थान द्वारा दिसंबर 2019 में आयोजित किया गया था. शिविर में अमरावती, वाशिम, अकोला, यवतमाल और नांदेड़ जिले के 302 दिव्यांग जांच के लिए आए थे. कृत्रिम हाथ, पैर और साइकिल के वितरण के लिए 150 लोगों का चयन किया गया. इनमें से 55 को ऑपरेशन के लिए चुना गया था. चयनित लोगों को अब मुफ्त बस से पुसद से नारायण सेवा संस्थान, उदयपुर भेजा जाएगा. समिति ने उनका सफल संचालन किया.

    चौथी बार बांटी राशन किट

    समिति ने शेष 170 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग भी वितरित किए. बुधवार, 30 जून को पुसद में चौथी बार गरीबों और असहायों को राशन किट बांटी गई. सुरेंद्रसिंह राठोड, अध्यक्ष, दिव्यांग सेवा समिति, राधेश्याम जांगिड़, कार्यकारी अध्यक्ष, श्रीरामजी महाराज भागवताचार्य, दानशूर शांतिलाल जैन और अशोक नलमवार, हरिप्रसाद लड्डा, नारायण सेवा संस्थान के प्रमुख वरिष्ठ साधक शिविर, रमेश शर्मा, विनोद राठोड़, शाखा निदेशक किया गया. हरिप्रसाद विश्वकर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया. गिरीश अग्रवाल, नितिन विश्वकर्मा, सनी रॉय, गिरीश अनंतवर, रामेश्वर तायवाड़े, विजय चव्हाण, दीपक परिहार, सुनील दुब्बेवार और अन्य ने इस आयोजन को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत की.