एसबीआई ने दिया स्वनिधी योजना के लाभार्थियों को लाभ

  • एसबीआय ने दिया स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को लाभ
  • गुरूदेव युवा संघ के अध्यक्ष के प्रयासों को मिली सफलता

यवतमाल. कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश को लाकडाउन घोषित कर दिया गया था. परिणामस्वरूप, सब्जियों और फलों के खुदरा विक्रेताओं का व्यवसाय पूरी तरह से बंद हो गया. इसलिए, विक्रेताओं ने यहां स्टेट बैंक में स्वनिधि योजना के अनुदान के लिए आवेदन किया था. लेकिन बैंक से अनुदान देने के लिए अनिच्छुक था.

विक्रेताओं ने इस बारे में गुरुदेव युवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम को सूचित किया था. गेडाम ने फल और सब्जी बेचने वालों को भारतीय स्टेट बैंक में लेकर दस्तक देकर बैंक व्यवस्थापक से मिले और अवगत कराया. इस आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, स्टेट बैंक के प्रबंधकों ने स्वनिधि योजना से लाभार्थियों को अनुदान दिया. 

फल और सब्जी विक्रेताओं ने योजना का लाभ उठाने के लिए भारतीय स्टेट बैंक में आवेदन किया था. हालांकि, तीन महीने बाद भी, बैंक प्रबंधन ने तीन महिने बीत जाने के पश्चात भी बैंक व्यवस्थापक ने एक भी मामला निपटाया नहीं था, जिससे लाभार्थियों ने गुरुदेव युवा सेवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम को इसकी जानकारी दी थी.

जिसके पश्चात लाभार्थियों को लेकर बैंक कार्यालय में दस्तक देकर अवगत कराने पर बैंक के व्यवस्थापन राजकुमार ने लगभग 100 लाभार्थियों के मामलों को मंजूरी प्रदान की और प्रत्येक लाभार्थी योजना के तहत 10 हजार का वितरण किया गया. फिल्ड आफिसर प्रवीण ने मामले निपटाए. इसके लिए लाभार्थियों ने गुरूदेव युवा संघ के अध्यक्ष मनोज गेडाम गुलाब पुष्प, फूलों की माला पहनाकर आभार माना.