शिवसेना ने शुरू किया नया मतदाता पंजीकरण अभियान

  • युवाएं अपने नामों का पंजीकरण कराए- सांसद भावनाताई गवली,

यवतमाल. राज्य में एक विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान शुरू किया गया है. इस बीच, शिवसेना ने भी इस अभियान के आधार पर पूरे जिले में एक नया मतदाता पंजीकरण अभियान शुरू किया है और सांसद भावनाताई गवली ने युवाओं से अपना नाम दर्ज करने की अपील की है.

सरकार का अभियान 17 नवंबर से 15 दिसंबर तक चलेगा. नमूना आवेदन संख्या 6 के अनुसार एक नया नाम शामिल करने के लिए, एक निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे में स्थान पर स्थानांतरण के मामले में नाम शामिल करने के लिए. फॉर्म नंबर 7 के अनुसार मतदाता सूची में नाम का कम करने, मतदाता सूची के पंजीकरण पर आपत्ति, प्रपत्र संख्या 8 के अनुसार मतदाता सूची में विवरण का सुधार, 8 अ में एक ही निर्वाचन क्षेत्र में एक सूची से दूसरी सूची में स्थानांतरण के मामले में पता बदलने की सुविधा का प्रावधान दिया गया है. शिवसेना के पदाधिकारी युवाओं का पंजीकरण कराने के लिए जिले के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ शहर में भी शिविर लगा रहे हैं. 

शिवसेना शहर प्रमुख पिंटु बांगर, विनोद राऊत संजय कोल्हे, पवन शेन्दरे, मंदाताई गाडेकर, रजनी आंबेकर, मनिषा चौधरी, रमेश भगत, रवि राऊत, दिनेश इंगळे, निखील आंबेकर, कातींक लांजेवार, और रुषभ आस्कर ने भी अपनी पंजीकरण शुरू कर दिया है. शिविर को युवाओं से सहज प्रतिक्रिया मिल रही है. शहर प्रमुख पिंटू बांगर ने लोगों से अपील की है कि वे शिविर में आएं और मतदाता सूची में नाम न होने पर अपना नाम दर्ज कराएं.

रजिस्टर करें

18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके लोगों को मतदाता सूची में पंजीकरण कराना आवश्यक है. वोट देने का अधिकार सभी को है. एक मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान को बढ़ाना भी आवश्यक है. तदनुसार, युवाओं को सरकार द्वारा शुरू किए गए मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम में अपना नाम दर्ज करना चाहिए. नामों के पंजीकरण के साथ-साथ दस्तावेजों या किसी अन्य समस्या के लिए, स्थानीय शिवसेना के पदाधिकारियों से संपर्क किया जाना चाहिए.