राजस्व कर्मचारियों की समस्या को जल्द से जल्द हल करे : जिलाधिकारी एम.डी. सिंह

यवतमाल. राजस्व कर्मचारी विविध समस्याओं का सामना कर रहे हैं. राजस्व कर्मचारी संगठन ने अपनी समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. इस पर जिलाधिकारी एम. डी. सिंह ने राजस्व संगठन के पदाधिकारियों को बुलाया और समस्याओं पर चर्चा की ओर संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द कर्मियों की समस्या को हल करने का आदेश दिया गया है.

कुछ साल से कर्मियों के तबादले, पदोन्नति, अनुकंपा आश्वासन, प्रगति योजना, सेवानिवृत्त कर्मियों के क्लेम, गोपनीय रिपोर्ट, विभागीय जांच, कर्मियों की वैद्यकिय जांच, वैद्यकिय प्रसूति बिल, वाहन चालक और सिपाहियों की समस्याएं, तहसीलस्तर पर सुविधा, फौजदारी मामले में कर्मियों की समस्या आदि समस्याओं को शीघ्र हल करने के निर्देश दिए.

यह समस्या कई वर्षों से लंबित है. इस पर कर्मियों ने ज्ञापन दिया. जिलाधिकारी ने जायजा लेकर मेरे ही कर्मचारी जब मेरे अपने कर्मचारी परेशानी में है, तो कर्मियों ने न्याय किसे मांगना, इस शब्द में जिलाधिकारी ने विचार प्रकट किए.

राजस्व विभाग के दिवंगत कर्मियों की 32 बच्चों को वर्ग 3 और वर्ग 4 के पदो पर नियुक्ति देने का महत्वपूर्ण निर्णय लेकर कर्मियों को राहत दी. जिस व्यक्ति का तबादला नहीं हुआ था, उसका सकारात्मक निर्णय लेते हुए, इसपर जल्द से जल्द हल करने के निर्देश दिए. सेवानिवृत्त कर्मियों के संदर्भ में हर तीन माह बाद नियमित बैठक आयोजित करके समस्या को हल करने का आश्वासन दिया.

कर्मियों को नियमित चिकित्सा जांच पर चर्चा की. इस समय इस समय संगठन के राज्य संगठक नंदकुमार बुटे, जिलाध्यक्ष गजानन टाके ने जिलाधिकारी का आभार माना. और कर्मियों ने अपने काम अच्छे से निभागने का आवाह‍्न किया.