संविधान एक्सप्रेस, दीक्षाभूमि एक्सप्रेस बस शुरू करें

  • भारतीय बौद्ध कांग्रेस की मांग

पुसद. दि बुद्धिस्ट सोसाइटी ऑफ इंडिया और भारतीय बौद्ध कांग्रेस की ओर से एक ज्ञापन जारी किया गया है कि राज्य परिवहन विभाग नियंत्रक को संविधान एक्सप्रेस और देवभूमि एक्सप्रेस बसों के शुभारंभ के बारे में बताएगा.

दारव्हा डिपो से बस संख्या एमएच 14 बीटी 4679 को संविधान एक्सप्रेस के रूप में दारव्हा से नागपुर तक और दिग्रस डिपो बस क्रं. एमएच 40 एजी 4439 यह दिग्रस भूमि एक्सप्रेस के रूप में शुरू की गई थी. इन दोनों बसों को यात्रियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली. विभाग ने पृथ्वी एसोसिएट्स के पत्र को गलत बताते हुए दोनों बसों को बंद कर दिया. वर्तमान में एसटी डिपो से तुलजाई, अंबाबाई, अश्वमेघ, भिमाई, संत गजानन महाराज एक्सप्रेस, विठाई, शिवाई, कोकणकण्या, रायगड एक्सप्रेस, शिवनेरी के नाम से बसें चल रही हैं.  हालांकि, केवल संविधान एक्सप्रेस और देवभूमि एक्सप्रेस को बंद करना गलत और अन्यायपूर्ण है. इसलिए, दोनों बसों को संबंधित डिपो से फिर से शुरू किया जाना चाहिए, बयान में कहा गया है. भारतीय बौद्ध महासभा 

ज्ञापन सौंपते समय भारतीय बौध्द महासभा जिलाध्यक्ष रवी भगत, रूपेश वानखडे, दारव्हा तहसीलध्यक्ष प्रा. सिद्धार्थ गायकवाड, तहसीलध्यक्ष मोहन भवरे, सिध्दार्थ बन्सोड, उत्तमराव कांबले आदि उपस्थित थे.