Corona virus: Central government will give Rs 11,092 crore to states
File Photo

Loading

यवतमाल. जिले के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के वेतन के लिए अब तक अनुदान नहीं मिला है. सरकार से 46.94 लाख रुपयों की अनुदान राशि का इंतजार हो रहा है. इसे लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने उपसंचालक के पास अपना प्रस्ताव पेश किया है.

3 माह से लड़ रहे जंग
गत 3 माह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जिले में ग्राम स्तर पर कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, पर उनका वेतन नहीं मिलने से उन्हें बड़ी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है. एमपीडब्ल्यू और लेखा संवर्ग के कई कर्मचारियों का मई और जून माह का वेतन अब तक नहीं दिया है. 

की थी मांग
इस संदर्भ में महाराष्ट्र राज्य जिला परिषद स्वास्थ्य सेवा कर्मचारी संगठन ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री, ग्रामविकास मंत्री एवं सचिव के पास अप्रैल, मई एवं जून माह के वेतन के लिए अनुदान देने की मांग की थी. संगठन के महासचिव अशोक जयसिंगपुरे ने लगातार वेतन निधि के लिए सरकार के संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दी तथा शीघ्र वेतन देने की मांग की. 

की हैं रुपयों की मांग
जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने भी 46 लाख 94 हजार 677 रुपए के अनुदान की मांग की. इस कार्यालय के पास 15 लाख 71 हजार रुपए शेष हैं. कर्मचारियों के वेतन के लिए कुल 62 लाख 65 हजार 751 रुपए की आवश्यकता है. शेष राशि के बाद डीएचओ कार्यालय ने सरकार के पास 46 लाख 94 हजार 677 रुपए की मांग की है.