sand smuggling
File Photo

उमरी. महाराष्ट्र में रेत के दाम सोने के भाव होने से ग्रामीण क्षेत्रों से रेत की भारी मात्रा में तस्करी की जा रही है. रेत उद्घाटन पर प्रतिबंध के बावजूद रात के समय रेत का यह अवैध व्यापार बेखौफ चल रहा है. रेत माफिया पर कार्रवाई को लेकर ग्रामीण भी शिकायत कर चुके हैं. इसके बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही रात में हो रहे अवैध कारोबार किए जा रहे हैं भारी मात्रा में रेत पिंपलखुटी से बोरी में स्टॉक कर भारी मात्रा में तस्करी हो रही है.

रेत की भारी मात्रा में टिप्पर ट्रैक्टर ओवरलोड चलाने की वजह से सड़कें भी संकारा हो रहे है. वही रेत माफिया द्वारा वाहन भी तेजी से दौड़ आते हैं की हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है वही पांढरकवडा हाईवे के पास एक गांव के सरपंच जो रेत तस्करी खुलेआम कर रहे हैं.

लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही इसके बावजूद राजनीतिक दबाव के कारण तस्करों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की जा रही बोरी के जानवर तस्कर अब रेत तस्कर माफिया का अवैध कारोबार जोरों से चल रहा है. बोरी एक अवैध कारोबार का ठिकान बन चुका है.

राजनीतिक दबाव से यह माफीया अपना अवैध कारोबार चला रहे हैं. प्रशासन जल्दी कोई कड़ी कार्रवाई करके रेती तस्करों पर कार्रवाई करें ऐसी मांग ग्रामिणों की और से हो रही है.