Full lockdown in Karnataka on five Sundays, pre-arranged marriages allowed

Loading

मुकुटबन. मुकुटबन में  कोरोना बाधीत मरिजों की बढती संख्या देख ग्रामिणों ने आज दि. 10 अगस्त को मुकूटबन बंद रखने का निर्णय लिया है. कोरोना विषाणु संक्रमण की वजह से मुकूटबन में दिन ब दिन मरिजों की संख्या बढ रही है.  दो से आठ सप्ताह पहले  तालुका एवं मुकुटबन में 3 कोरोना रोगी पाए गए थे. जिनमें कोरोनाबाधीत मरिज आरसीपीसीएल से संबधीत है. झरी तालुका में कोरोना रोगियों की संख्या आठ होने की खबर है.

25 जुलाई को आरसीसीपीएल सीमेंट कंपनी में उत्तर प्रदेश के 27 श्रमिक थे. जब उनकी जांच की गई, तो उनमें से 3 पाजिटिव पाए गए. ये तीनों मरीज कंपनी में 350 लोगों के संपर्क में आए. इसलिए प्रशासन ने उनमें से 152 का स्वैब भेजा था. उनकी रिपोर्ट आज प्राप्त हुई और इनमें से 4 रोगियों का परीक्षण सकारात्मक निकलने की जानकारी है. अभी भी 152 रिपोर्ट में से 45 रिपोर्टें आनी बाकी हैं. सूचना मिलते ही, तालुका चिकित्सा अधिकारी मोहन गेडाम, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी और थानेदार धर्म सोनूने कंपनी के पास गए और झरी के राजीव विद्यालय में सभी सकारात्मक रोगियों को क्वारंटाइन किया गया. 

आज जनता कर्फ्यू
कोरोना रोगियों की बढती संख्या को देख सोमवार को एक सार्वजनिक कर्फ्यू घोषित करने का निर्णय ग्रामवासीयों ने लिया है. सोमवार को मुकुटबन में साप्ताहिक बाजार का दिन है. कंपनी के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों के व्यापारी बिक्री के लिए इस बाजार में आते हैं, जबकि आसपास के गांवों के ग्राहक खरीदारी करने आते हैं. इसलिए, ग्राम पंचायत में सरपंच शंकर लकड़े, उप सरपंच अरुण अगुलवार, ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय कोठारी, उपाध्यक्ष मंगेश गडेवार, सचिव प्रदीप मासीरकर और गाँव के अन्य प्रतिष्ठित व्यक्ति मिले. बैठक में एहतियात के तौर पर एक दिन के सार्वजनिक कर्फ्यू की घोषणा करने का फैसला किया गया.