कत्तल के लिए जा रहा मवेशियों से लदा ट्रक पकडा, गोवंश समेत 20 लाख का माल जब्त

पांढरकवडा. कत्तल के लिए अवैधतरिके से गोवंश की तस्करी करनेवाले कंटेनर को पिंपलखुटी आरटीओ चेक पोस्ट पर पकडा गया. इस मामले में कंटेनर समेत दो आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. उनके पास से मवेशियों समेत कंटनेर 20 लाख 38 हजार 300 की सामग्री जब्त कर ली. यह कार्रवाई 14 अक्तूबर की शाम 5 बजे के दौरान हुई. 

सूत्रों के अनुसार आरोपी राजु बन्नालाल गुर्जर (26) निवासी सदरपुरा तहसील मालपुरा जि. टोक राजस्थान, शाहरुख मकबुल खान (20) निवासी इस्लामपुरा तालुका मालपुरा जि. टोक को पकडा गया. राजस्थान से अवैध तरीके से गोवंश की तस्करी होने की गुप्त जानकारी पांढरकवडा के उपविभागीय अधिकारी प्रदीप पाटिल को मिली थी. जिसके तहत उन्होंने पिंपलखुटी चेकपोस्ट पर जाल बिछाकर तेलंगणा से हैदराबाद के मार्केट में कत्तल के लिए कंटेनर क्र. एचआर 74 7336 से बैलों की तस्करी होते पाया गया. इस समय कंटेनर से 38 गोवंश को जिवनदान दिया गया. आरोपियों के खिलाफ पांढरकवडा पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

इस कार्रवाई को एसडीपीओ पाटिल के मार्गदर्शन में पांढरकवडा पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक रामकृष्ण महल्ले, पुलिस हेड कॉन्स्टेबल सुनील शर्मा, कॉन्स्टेबल साहबराव बेले, अफजलखॉ पठाण, उमेश कुमरे, पुलिस कॉ राजु बेलयवार ने अंजाम दिया.