शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण

  • केंद्र में विभिन्न सुविधाएं होगी उपलब्ध

यवतमाल. महाराष्ट्र विधान परिषद के अमरावती संभाग के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतों की गिनती यह 3 दिसंबर को होने जा रहा है. मतगणना विलासनगर के एक सरकारी अनाज गोदाम में होगी. संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह ने आज मतगणना स्थल का निरीक्षण किया. 

इस समय जिलाधिकारी शैलेश नवाल, उपायुक्त गजेंद्र बावणे, सहायक आयुक्त विवेकानंद कालकर, उपजिलाधिकारी वर्षा पवार, नायब तहसिलदार रवी महाले आदी उपस्थित थे.

अमरावती संभाग के शिक्षक के निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गिनती दो गोदामों में होगी. एक जगह पर सात टेबल होंगे. कोविड की पृष्ठभूमि में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम इस जगह पर काम करेगी. मतगणना के दौरान कर्मचारियों के बीच उचित दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे. मतगणना के लिए उपस्थित कर्मचारियों को पीने का पानी और प्रसाधनगृह भी उपलब्ध कराया जाएगा. मतगणना के दौरान उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों के मतदान उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों के लिए एक मीडिया कक्ष स्थापित किया जाएगा. उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों के मतदान केंद्र में आने के लिए अलग व्यवस्था की जाएगी. मतदान केंद्रों पर भीड से बचने के लिए विभिन्न उपाय किए जाएंगे.

दिव्याग, कोविडबाधितों के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा, जिलाधिकारी कार्यालय से संपर्क करें

महाराष्ट्र विधान परिषदेच्या अमरावती संभाग शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में विकलांग और कोविडबाधित मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. इसके लिए 22 नवंबर से पहले संबंधित जिलाधिकारी कार्यालय से संपर्क करें, ऐसी जानकारी सहायक चुनाव निर्णय अधिकारी संजय पवार ने दी.

अमरावती संभाग निर्वाचन क्षेत्र के लिए 1 दिसंबर को मतदान होगा. विकलांग लोग और कोविडबाधित मतदाता अपने वोट पोस्टल बैलेट से मतदान कर सकेंगे. पोस्टल बैलेट पेपर पाने के लिए नमूना 12 डी  22 नवंबर तक कार्यालय के समय के दौरान संबंधित जिलाधिकारी कार्यालय में प्रस्तुत किया जाना चाहिए. अमरावती संभाग के अमरावती, अकोला, बुलडाणा, यवतमाल और वाशिम जिलों के ऐसे मतदाताओं को मतदान का हक बजाने के लिए संबंधित जिलाधिकारी कार्यालय से नमूना 12 डी प्राप्त करने की सुविधा दी गई है ताकि वे मतदान के लिए पंजीकरण कर सकें. अधिक जानकारी के लिए संबंधित जिले के उपजिला चुनाव अधिकारी से संपर्क करने का आवाह‍्न किया गया है.