File Photo
File Photo

पांढरकवडा. शहर के शिबला प्वाइंट पर एक किराने की दुकान से राशन का गेहू, चावल राजस्व विभाग ने छापामार कार्रवाई कर जब्त किया है. इस छापे में दो वाहन भी जब्त किए होकर 1 लाख 34 हजार का अनाज जब्त किया गया. यह कार्रवाई 27 की देर रात की गई.

राजस्व निरीक्षक भारती सोनटक्के को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर उन्होंने पीएसआई शब्बीर पठान व अन्य पुलिस, राजस्व के कुछ कर्मचारियों के साथ शिबला प्वाइंट में हारुन बैलीम के दुकान में शाम 6.30 बजे के दौरान छापामार कार्रवाई की. इस समय एमएच-45/6372 इस वाहन में चावल की तस्करी की जा रही थी.

इस वाहन को रोककर चालक से पूछताछ करने पर, यह चावल बैलीम का होने की बात कहीं. उसी तरह दुकान के पास खडे  आटो क्र. टी. एम-01 /युसी -1535 में गेहूं, चावल पाए गए. जब छापेमारी में दल को संदेह हुआ कि यह सब गेहूं और चावल असल में राशन दुकान से है तो उन्होंने हारुन बलीम से कडी पूछताछ की.

लेकिन उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं देने से राजस्व व पुलिस दल ने 42 क्विंटल चावल मूल्य 84 हजार रुपए तथा 25 क्विंटल गेहूं मूल्य 50 हजार ऐसा कुल 1 लाख 34 हजार का सामान जब्त किया और दोनों वाहनों को पुलिस कब्जे में लेकर पुलिस थाने में लगाए.

इस मामले की शिकायत निरीक्षण अधिकारी सोनटक्के ने पुलिस थाने में दी, पुलिस ने हारुन बैलीम के खिलाफ जिवनावश्यक वस्तू कानून की धारा 3, 2, 7 के तहत मामला दर्ज किया गया. साथ ही जब्त किया हुआ अनाज जांच के लिए भारतीय खाद्य निगम को निरीक्षण के लिए भेजा गया है. 

यह उल्लेखनिय है कि, तालुका के कई गांवों में सस्ते राशन दुकान के अनाज की कालाबाजारी शुरू है, इससे पहले भी मोहदा में इसी तरह की कार्रवाई की गई थी. राशन अनाज की सर्वाधिक कालाबाजारी का केंद्र पाटनबोरी होने से राजस्व अधिकारियों को इस पर ध्यान देने की मांग की जा रही है.