Electricity

    रालेगांव. अभी बारिश के दिन है, कभी-कभी रात में बारिश होती है. रात में थोड़ी सी हल्की हवाएं चलने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल हो जाती है. यह समस्या बारिश के दिनों में ज्यादा विकराल होती है. बार-बार बिजली जाने की समस्या से लोग खासे परेशान है. 

    थोड़ी सी हवा आने पर बिजली गायब

    तेज हवा अथवा गरज के साथ बिजली की कड़कड़हाट में बिजली चली जाए तो कोई बात नहीं, किंतु सामान्य हवा या बारिश की बूंदें शुरू होने पर भी बिजली बिजली गुल हो जाती है. इससे लोगों को कई बार अंधेरे में रात बितानी पड़ती है. बारिश का मौसम शुरू हो गया है. जून के अंतिम सप्ताह और जुलाई के पहले या 2 सप्ताह के साथ कभी-कभार बौछारें और कभी-कभार रिमझिम बारिश होती है. इन घटनाओं से लोगों को परेशानी हो रही है. 

    बारिश पूर्व नहीं किया जाता नियोजन

    मानसून से पहले ही पेड़ों को काटने, शाखाओं की छंटाई करने, जर्जर तारों को बदलने या अन्य तकनीकी मामलों से प्री-मानसून का काम बाधित हो गया है. बारिश पूर्व नियोजन विभाग की ओर से नहीं किये जाने से यह समस्या निर्माण होती है. पिछले 1 महीने से ग्रामीण क्षेत्रों में घंटों बिजली गुल हो रही है. यही हाल शाम और रात में हो रहा है. जिससे उपभोक्ताओं को अब परेशानी हो रही है. नागरिकों ने मांग की है कि संबंधित अधिकारी इस ओर ध्यान दें और बार-बार बिजली कटौती को रोकें.