Cold stress is increasing gradually

  • लुत्फ उठा रहे लोग, बगीचों और मैदान में स्वास्थ्य प्रेमियों की भीड़

वणी. बीते चार-पांच दिनों से मौसम का मिजाज बदला सा गया है और ठंड ने डेरा जमा लिया है. सर्द मौसम की शुरूआत होते ही सुबह की सैर पर निकलनेवालों की संख्या भी बढ गई है. ताजा हवा के लिए बगीचों और खुले मैदानों पर बड़ी संख्या में लोग नजर आने लगे है. शहर से बाहर सुबह और शाम को घूमनेवालों की तादाद बढ़ गई है.

हर साल दीपावली के बाद ही ठंड शुरू हो जाती है. हालांकि इस बार सर्द मौसम थोड़ा विलंब से आया. पिछले तीन दिनों से आसमान पर बादल और बेमौसम बारिश के चलते फिजा मे ठंडक घुल गई. कोरोना के कारण लंबे समय तक लोग सुबह और शाम की सैर के लिए नही निकल रहे थे, लेकिन अब स्थितियां काफी हद तक सामान्य हो जाने से लोग बड़ी संख्या में सैर के लिए निकल रहे है. सुबह की सैर के दौरान लोग बच्चों को साइकिलिंग भी कराते दिख रहे है. अधिकांश युवा भी जिम जाने की बजाए सुबह व्यायाम कर पसीना बहा रहे है.

20 तक रहेगा बादलों का डेरा

मौसम विभाग के अनुसार अभी तीन दिनों तक बादलों को डेरा रहने से मौसम मे परिवर्तन नही होगा. न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग का मानना है की 21 दिसंबर से बादल साफ होंगे, लेकिन न्यूनतम तापमान अभी कम नही होगा.