यवतमाल क्राइम डायरी

जिला कारागृह से 170 कैदियों को तत्काल जमानत
यवतमाल. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला कारागृह से 170 कैदियों को तत्काल जमानत मंजूर किया गया है. जिला विधि सेवा प्राधिकरण के सचिव तथा दिवानी न्यायाधीश (वरष्ठि स्तर) एम. आर. ए. शेख ने कार्यवाही पूर्ण की. 452 कैदियों को तत्काल जमानत मिलने का आवेदन किया गया था. इनमें से कच्चे कैदी 170 को यह जमानत मंजूर की गई है. प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधिश किशोर पेटकर के मार्गदर्शन में न्या. शेख ने यह प्रक्रिया चलाई. इन 170 कैदियों को जमानत पर छोडा जाएगा.

बिजली के करंट से महिला की मौत
यवतमाल. घर की साफसफाई करते समय अचानक बिजली का करंट लगने से एक विवाहिता की मौत हो गई. इस घटना में गणिता उदय चव्हाण (22) की मौत हो गई. यह घटना आर्णी तहसील के दोनवाडा में गुरुवार को हुई. सूत्रों के अनुसार घटना के दिन गणिता चव्हाण घरकाम कर रहीं थी, इसबीच उसे बिजली का जबरदस्त करंट लगा. ऐसा रिपोर्ट लोनबेहल बिजली केंद्र ने दिया. साथ उत्तरिय जांच में यही रिपोर्ट सामने आयी. इस मामले में चव्हाण परिवार लापरवाही व अवैधतरिके से बिजली का इस्तमाल करने से यह दुर्घटना होने की शिकायत मृतका के पिता भारत जाधव (50) निवासी लांजी तहसील माहूर ने आर्णी पुलिस थाने में दी. पुलिस ने उदय बाबूलाल चव्हाण व बाबूलाल हरीसिंग चव्हाण दोनों निवासी दोनवाडा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

बिजली के करंट से भैंस की मौत
यवतमाल. समिपस्थ जोडमोहा में भैसों को चराने के लिए सुबह जंगल में जोडमोहा-कलंब मार्ग से जा रहा था तब खुली डीपी के तार का स्पर्श होने से जबरदस्त करंट लगने भैंस की मौत हो गई. पशुपालक किसान धनराज डोमाजी बोपटे निवासी जोडमोहा को 60 हजार की क्षति हुई है. इस क्षति की क्षतिपूर्ति के लिए महावितरण कंपनी के वरष्ठि अधिकारी को गुहार लगाई है.  

मामूली बात को लेकर विवाद
यवतमाल. मामूली बात को लेकर विवाद कर लोहे के रॉड से मारपीट की गई. यह गंभीर घटना स्थानीय गणेश नगर में 17 जून को हुई. यह मारपीट की घटना कोटी सुधाकर डेहणकर (18) निवासी गणेशनगर के साथ हुई. घटना के पश्चात उसके पिता सुधाकर डेहणकर ने अवधुतवाडी पुलिस थाने में आरोपी अमोल मादेशवार (30) निवासी गणेशनगर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

मामूली बात को लेकर विवाद
यवतमाल. रश्तिेनाते में आनेवाले एक ने शादी समारोह में क्यों नहीं बुलाया, इस बात को लेकर उपस्थित किया, इतना ही नहीं मारपीट की और गालीगलौच कर जान से मारने की धमकी दी. यह घटना बाभुलगाव तहसील के विरखेड में 18 जून की शाम के दौरान उजागर हुई. इस मामले में घायल रामदास लक्ष्मण पोयाम (51) निवासी विरखेड ने आरोपी प्रल्हाद लक्ष्मण पोयाम व उसके दो साथी सभी निवासी विरखेड के खिलाफ बाभुलगाव पुलिस थाने में शिकायत दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

कवठा बाजार के जिप स्कूल में चोरी
यवतमाल. तहसील के कवठाबाजार के जिला परिषद स्कूल से अज्ञात चोर ने कम्प्यूटर कक्ष से एलईडी टीवी मूल्य 15 हजार चोरी कर लिया. यह घटना आर्णी तहसील के जवला में 18 जून को उजागर में आयी. इस मामले की शकिायत स्कूल के मुख्याध्यापक सुरेश कृष्णराव शिंदे (45) निवासी आर्णी ने आर्णी पुलिस थाने में दी. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.  

किराणा दुकान में चोरी
यवतमाल. आर्णी तहसील के सावली मार्ग पर स्थित कृष्णतांडा परिसर के एक किराणा में अज्ञात चोर ने चोरी की. अज्ञात चोर ने दुकान का लकडी से बना दरवाजा तोडकर भीतर प्रवेश कर शक्कर, सोयाबीन तथा अन्य सामग्री कुल 43 हजार 280 की सामग्री चोरी की. यह घटना 18 जून के तडके हुई. इस मामले की शिकायत दुकान संचालक सचिन नूरसिंग राठोड (27) निवासी ने पारवा पुलिस थाने में दी. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.