तरोडा में युवा किसान ने की खुदकुशी

Loading

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालक की मौत
यवतमाल. महागांव तहसील के फुलसावंगी स्थित शीतला माता मंदिर परिसर में खेल रहे पांच वर्षीय बालक की ट्रैक्टर की चपेट में आ जाने से मौत हो गई. यह घटना रविवार की शाम को हुई. बालक का नाम स्मित राजू व्हडगिरे (10) निवासी फुलसावंगी है. गुरु पूर्णिमा पर मंदिर परिसर में कुछ बच्चे ट्रैक्टर पर खेल रहे थे. किंतु अचानक ट्रॉली के साथ ट्रैक्टर पीछे आने लगा. इस ट्रैक्टर की चपेट में स्मित आ गया. उसे फुलसावंगी के निजी अस्पताल ले जाया गया किंतु हालत गंभीर होने से पुसद ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया. स्मित के चाचा देवानंद व्हडगिरे की शिकायत पर महागांव पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. ट्रैक्टर ढलान पर लगाते समय हैंड ब्रेक या उसके पहिए के नीचे पत्थर नहीं लगाने से यह दुर्घटना होने का उल्ल्लेख शिकायत में किया गया है. 

सडक दुर्घटना में वृद्धि की मौत
यवतमाल. शहर में पांढरकवडा मार्ग पर पारवा की ओर पैदल जा रहे वृद्ध को तेजी से जा रही दुपहिया ने सोमवार की सुबह टक्कर मार दी. जिससे गंभीर रुप से घायल हो गए. वृद्ध ने उपचार के दौरान दम तोड दिया. मृतक प्रभाकर महाडोले (70) हैं. वे पारवा के निवासी थे.  तब दुपहिया क्र. एमएच-29/एफ-4006 के चालक दिनेश कोराटे (30) निवासी धामणी ने महाडोले को टक्कर मार दी. गंभीर हालत में उन्हें जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया. लेकिन उपचार के दौरान सुबह 8.30 बजे उनकी मौत हो गई. इस मामले में सचिन महाडोले की शिकायत पर शहर थाने में आरोपी दुपहिया चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. 

तरोडा में युवा किसान ने की खुदकुशी
यवतमाल. घाटंजी तहसील के ग्राम तरोडा में एक युवा किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. यह घटना रविवार को दोपहर में हुई. मृतक किसान का नाम उमेश राम कोटरंगे (31) है. रविवार की दोपहर में उसने अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. जिसकी जानकारी शाम में घरवालों को मिली. उसके अचानक आत्महत्या कर लेने से परिवार पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है. उसके परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी है. उसके परिजनों को मुआवजा देने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता और किसान संगठनों ने की है.

फांसी लगाकर युवक ने दी जान
यवतमाल. वणी पुलिस थाना अंतर्गत मौजा माणकी में सुरेश सरवर (26) निवासी माणकी नामक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी. घटना सोमवार को उजागर हुई. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरेश रविवार की रात को घर से बाहर गया और वापस नहीं लौटा. सोमवार को सुबह 7 बजे उसकी लाश ईमेली के पेड पर लटकी दिखाई दी. पुलिस ने पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टंम के लिए भेज दी. सुरेश की आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

युवक ने जहर पीकर की खुदकुशी
यवतमाल. वणी तहसील स्थित येनक में वैशष्टि नथ्थू पंडिले (27) वर्षीय युवक ने जहरीली दवा पीकर ली थी. घटना शुक्रवार दोपहर की है. इसके बाद युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे उपचार के लिए चंद्रपुर ले गए थे. किंतु इलाज के दौरान शनिवार को उसने दम तोड़ दिया. 

उमरखेड में शराब बक्रिेता गिरफ्तार
यवतमाल. शहर में अवैध तरीके से विदेशी शराब बक्रिी करनेवाले एक को सोमवार की दोपहर पुलिस गिरफ्तार कर लिया है. इस छापे में उसके घर में रसोई के आटो के नीचे छुपाकर रखी शराब भी जब्त की. इस मामले में आरोपी बालू उर्फ किशोर उत्तम भरणे गिरफ्तार कर उसके घर में से 4 हजार 330 रुपए की विदेशी शराब जब्त की. वह बिना लाइसेंस के शराब की बक्रिी कर रहा था. यह कार्रवाई एसडीपीओ के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक महेश घुगे, कान्स्टेबल मोहन चाटे, युनिस भातनासे, भावना पहूरकर ने किया. 

दुर्घटना में घायल
यवतमाल. पांढरकवड़ा में विपरीत दिशा से आ रहे वाहन की टक्कर एक दुपहिया सवार 18 वर्षीय युवक से हो गई. इसमें युवक घायल हो गया. यह घटना राज्य महामार्ग पर एक होटल के पास हुई. घायल युवक का नाम आकाश अनिल कत्तेवार है.