Indian gets life imprisonment for murder of ex-girlfriend in Britain

यवतमाल. अन्न व औषधी प्रशासन की ओर से जब्त किए गए 10 लाख के प्रतिबंधित गुटखे को मंगलवार को जलाकर नष्ट कियार गया. अन्न व औषधी और पुलिस प्रशासन की ओर से पंचों के समक्ष यह कार्रवाई पंचों के नगर परिषद के डम्पिंग ग्राउंड में की गई. जानकारी के अनुसार यह गुटखा 16 अप्रैल 2020 को उमरखेड के जावेद सै. जब्बार के वाहन से जब्त किया गया था. इसका मूल्य 9 लाख 89 हजार 184 रुपए बताया जाता है. इसमें गुटखा, सुगंधित तंबाखू आदी प्रतिबंधित सामग्री शामिल थी. अन्न व औषधी विभाग के सहायक आयुक्त कृष्णा जयपूरकर के मार्गदर्शन में अन्न सुरक्षा अधिकारी गोपाल माहुरे, एपीआई सतिश खेडेकर के सामने सारी की सारी सामग्री नष्ट की गई. इस समय पीआई कैलास बागडे, न.प.के सीओ चारुदत्त इंगोले, सफाई निरीक्षक विशाल श्रीवास्तव आदी का सहयोग मिला. 

करंट लगने से एक की मृत्यू
यवतमाल. घाटंजी तहसील के ठाणेगांव के खेत परिसर मे करंट लगने से एक व्यक्ती की मौत हो गई. यह घटना सोमवार की सुबह 6 बजे के दौरान उजागर हुई. मृतक का नाम भीमकुंड निवासी रामदास गोपावार (53) है. इस संदर्भ में मृतक के बेटे विकास रामदास गोपावार (26) द्वारा पारवा पुलिस थाने में दर्ज शिकायत नुसार सुभाष नारायण आनंदीवार (45) ने अपने खेत के कंपाउंड में बिजली का करंट प्रवाहित कर रखा था. इस बीच रामदास खेत के पास से गुजरते समय अचानक विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में पारवा पुलिस थाने में आरोपी सुभाष आनंदीवार के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया है. 

युवक पर चाकू से हमला
यवतमाल. खर्रा खरीदने के लिए 10 रुपए की मांग की. पैसे देने से इनकार करने पर गुस्साए युवक ने एक व्यक्ती पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया. यह घटना कलंब पुलिस थानांतर्गत ग्राम नांझा में सोमवार की रात घटी. शिकायतकर्ता चोखोबा फुलमाली द्वारा दर्ज शिकायत के मुताबिक नांझा निवासी आरोपी सुधाकर बाबाराव पुसाम (35) ने चोखोबा से खर्रे के लिए 10 रुपए की मांग की. पैसे देने से इनकार करने पर आरोपी ने अपने साथ लाए चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया. इस मामलें में कलंब पुलिस ने उक्त आरोपी के खिला मामला दर्ज किया है. 

रंजिश में युवक को पीटा, तीन नामजद
यवतमाल. पुरानी रंजिश के चलते तीन आरोपियों ने मिलकर एक युवक को बीच रास्ते में रोककर लाठी से उसकी बुरी तहर पिटाई की, जिसें वह घायल हो गया. यह घटना खंडाला पुलिस थानांतर्गत शेंबालपिंप्री में सोमवार को दोपहर में घटी. जिसकी शिकायत शेंबालपिंप्री निवासी संतोष तुकाराम राउ (40) ने खंडाला पुलिस थाने में दर्ज करायी है. शिकायत के मुताबिक स्थानीय निवासी आरोपी गोविंदा महादेव बैल (19), इसापूर धरण निवासी बबलू सोनबा जगताप (32), बालू केशव बस (35) ने पुराने विवाद को लेकर संतोष को बीच रास्ते में रोका और लाठी से पिटाई की. शिकायत के आधार पर खंडाला पुलिस ने उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

विवाद मे युवक को पिटा
यवतमाल. स्थानीय वंजारी फैल परिसर में रविवार की रात 11.30 बजे के दौरान घरेलू विवाद के चलते छोटे भाई ने बडे भाई पर बैट से हमला कर उसे गंभीर रुप घायल करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में फरियादी शिरभाते ले-आउट निवासी प्रशांत सुभाष जाधव (25) द्वारा शहर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत मे मुताबिक उसने प्रेमविवाह करने से परिजनों ने उसे घर से निकाल दिया है. इससे वह किराए के मकान में रह रहा है. रविवार की रात को प्रशांत उसकी दोपहिया और कागदाज लेने अपने घर वंजारी फैल में गया था. 

चातारी में प्रतिबंधित तंबाकू और गुटखा जप्त
नवभारत ब्यूरो, यवतमाल. उमरखेड तहसील के ग्राम चातारी में पान मसाला विक्रेता के घर पर छापा मार कर पुलिस ने सुगंधीत तंबाकू, गुटखा व अन्य सामग्री समेत करीब 10 हजार रुपए का माल जब्त किया. यह कार्रवाई उमरखेड पुलिस ने रविवार की शाम के दौरान की. जानकारी के मुताबिक चातारी निवासी आरोपी अमोल दवने (32) के घर पर गुटखा, सुगंधित तंबाकू आदी सामग्री होने की जानकारी मिली थी. जानकारी के आधार पर जमादार रवि चव्हाण ने सहकर्मी सैयद समीर, राजेश पवार के साथ मिलकर चातारी में उसके घर पर छापा मारा. इस समय उसके धर से सुगंधित तंबाकू, गुटखा समेत अन्य सामग्री जब्त की गई. इस मामले में उमरखेड पुलिस थाने ने उक्त आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 328, 269, 270, 272, अन्न सुरक्षा मानक की सहधारा 30 (1) (ए) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.