यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने कृषि सामग्री चुराने वाला गिरोह पकड़ा

  • पांच गिरफ्तार

यवतमाल. यवतमाल ग्रामीण पुलिस ने एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो किसानों के खेतों से मोटर पंप और कृषि उपकरणों की चोरी करते थे. यह कार्रवाई बुधवार को की गई. इस मामले में गिरोह के करण भुराणी (25), सिकंदर बुंदेल (30), जगदिश राठोड (24) एवं धनराज रोंगे (25) निवासी तरोडा तहसील बाभुलगांव को गिरफ्तार कर लिया है.

यवतमाल ग्रामीण पुलिस थाने के अंतर्गत करलगांव के दो किसानों के खेतों से दो कुओं से मोटरपंप, स्प्रिंकलर और कृषि सामग्री छीन ली थी. चूंकि दोनों घटनाएं एक के बाद एक होने से पुलिस को दोषियों को पकडने की चुनौती दी गई. बाभुलगांव तहसील के तरोड के करण भुराणी को ग्रामीण पुलिस ने कब्जे में लेकर कडी पूछताछ करने पर उसने उसने चोरी की बात कबूल कर ली. साथ ही अन्य चार साथी ने मिलकर कृषि सामग्री चुराई थी, यह पूछताछ के दौरान बताया. पुलिस ने करण भूरानी के चार अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया. बाद में उन्होंने बाभुलगांव तहसील के सुकली के एक कुएं से मोटरपंप और 10 स्प्रिंकलर चोरी करनी बात कबूली. इसी बीच, ग्रामीण पुलिस ने कृषि उपकरणों की चोरी करनेवाले गिरोह के पांच सदस्यों से 2 मोटर पंप एवं 18 स्प्रिंकलर ऐसा कुल 46 हजार की सामग्री जब्त की.

इस कार्रवाई को एसपी डा. दिलीप भुजबल, अपर पुलिस अधीक्षक खंडेराव धरणे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी माधुरी बाविस्कर के मार्गदर्शन में प्रभारी थानेदार गजानन करेवाड, पुलिस उपनिरिक्षक प्रफुल्ल डाहुले, कर्मचारी गणेश बुरेवार, प्रेमसिंग राठोड, संदिप मेहत्रे, नितीन कोवे, अविनाश वाघाडे, रूपेश नेवारे ने अंजाम दिया.