कार

Published: Mar 30, 2022 04:03 PM IST

Renault SUV Kigerरेनो ने काइकर का अपडेटेड वर्जन उतारा, जानें कीमत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PIC: Twitter

नई दिल्ली: कार कंपनी रेनो (Renault) ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी काइगर (Renault SUV Kiger) का उन्नत संस्करण पेश किया है। इस मॉडल की शुरुआती शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि उसने काइगर एमवाई22 को उन्नत सुविधाओं के साथ पेश किया है। जिसमें मल्टी-सेंस ड्राइविंग मोड, केबिन स्टोरेज और कार्गो स्पेस शामिल है।   

कंपनी के अनुसार, ‘‘भारत को रेनो के शीर्ष पांच वैश्विक बाजारों में शामिल करने में इस मॉडल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।” फ्रांसीसी कार कंपनी ने कहा, ‘‘फ्रांस और भारत की डिजाइन टीमों के बीच आपसी सहयोग का ही परिणाम है कि रेनो काइगर को ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है।” यह भारत में सबसे पहले पेश किया जाने वाला कंपनी का तीसरा मॉडल है। बाद में इसे वैश्विक स्तर पर उतारा जाएगा। 

 

काइगर एमवाई22 दो इंजन विकल्प के साथ-साथ वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग जैसी कई अन्य सुविधाओं से लैस है। भारत में 2021 की शुरुआत में इस मॉडल को सफलता के साथ वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था। रेनो इंडिया ने इस मॉडल का नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया को निर्यात भी शुरू कर दिया है। (एजेंसी)