ब्लॉग

Published: Feb 06, 2021 02:04 PM IST

Live मौत1.5 लीटर Vodka पीने का चैलेंज 60 साल के बुज़ुर्ग को पड़ा भारी, लोगों ने Live देखा मौत का तमाशा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic Credit: Google

शराब (Wine) पीने का शौक किसे नहीं होता, लेकिन हद से ज़्यादा इसका सेवन किसी व्यक्ति की जान भी ले सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ है रूस (Russia) में, जहाँ 60 वर्षीय बुज़ुर्ग (60 Years Old men) ने 1.5 लीटर वोदका (Vodka) एक साथ पी, जिसके बाद उसकी मौके पर ही मौत (Death) हो गई। शख्स ने youtube पर दिए गए एक चैलेंज को एक्सेप्ट (Challenge Accepet) करने के बाद लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming) कर शराब पीना शुरू किया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।  

यह चैलेंज ज़्यादा से ज़्यादा शराब पीने का था। 60 वर्षीय बुज़ुर्ग ने सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए इस चुनौती को स्वीकार किया और अपनी जान गवां दी। उन्होंने 1.5 लीटर लीटर वोदका लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान ही पी,  उन्हें शराब पीते हुए देख रहे दर्शकों ने उनकी मौत को लाइव देखा और दंग रह गए। 

द इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Yoububer द्वारा दी गई इस चैलेंज को ‘थ्रैश स्ट्रीम’ या फिर ट्रैश स्ट्रीम’ के नाम से जाना जाता है और इन दिनों यह चैलेंज सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में है। इस चैलेंज में पैसे की भी पेशकश की जाती है। जहाँ इस ट्रैश स्ट्रीम चैलेंज में किसी भी व्यक्ति को पैसे के बदले में कुछ भी कार्य या स्टंट करने का चैलेंज दिया जाता है। जिसका लाइव स्ट्रीम किया जाता है। इस लाइव स्ट्रीमिंग को बहुत से दर्शक ऑनलाइन देख रहे होते हैं।  

द इंडिपेंडेंट ने स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, 60 वर्षीय बुज़ुर्ग को ‘दादाजी’ के नाम से जाना जाता था। इनका नाम यूरी दुशेकिन बताया गया है। उन्हें इस चैलेंज में पैसे के बदले में शराब या गर्म सॉस खाने की चुनौती दी गई थी। वहीं रूसी मीडिया के मुताबिक, 1.5 लीटर वोदका का सेवन करने के बाद वह व्यक्ति गिर गया और लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान ही उनकी मौत हो गई, जिसकी वजह से दर्शकों ने उन्हें लाइव मरते हुए देखा। जिसके बाद रूसी अधिकारियों ने पिछले हफ्ते स्मोलेंस्क शहर में हुई इस घटना की जांच शुरू कर दी है। साथ ही ऐसे चैलेंज पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने पर जोर दिया है।