कॉरपोरेट जगत

Published: Mar 07, 2023 02:38 PM IST

Meta Will Again Cut Jobsफेसबुक की मालिक कंपनी मेटा फिर करेगी नौकरियों में कटौती, हजारों कर्मचारियों का भविष्य खतरे में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

दिल्लीः दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी मेटा एक बार फिर छंटनी की तैयारी कर रही है। फेसबुक, व्हाट्स एप और इंस्टाग्राम की मूल मालिक मेटा एक बार फिर हजारों कर्मचारियों छंटनी करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा कंपनी जल्द ही हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। इससे पहले भी कंपनी 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी कर चुकी है।

कई टीमों के बजट को अंतिम मंजूरी देने का फैसला टाल दिया

अब एक बार फिर हजारों कर्मचारियों का भविष्य अधर में लटक गया है क्योंकि मेटा कंपनी कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है। फेसबुक (Facebook) की पैरेंट कंपनी ‘मेटा’ (Meta) ने 11,000 कर्मचारियों की छंटनी (Layoff) के बाद अब खबर आई है कि कंपनी ने दूसरे दौर की छंटनी की तैयारी शुरू कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘मेटा’ ने कई टीमों के बजट को अंतिम मंजूरी देने का फैसला टाल दिया है। कंपनी के दो कर्मचारियों ने इसकी पुष्टि की है।

कंपनी के रेवेन्यू में कमी को देखते हुए नौकरियों में कटौती की बताई वजह 

‘मेटा’ के साथ, अमेज़न (Amazon), गूगल (Google) और माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) जैसे टेक दिग्गजों ने भी चल रही आर्थिक मंदी के कारण बड़े पैमाने पर नौकरी में कटौती की घोषणा की है। इस बीच, मेटा ने 2022 के अंत तक 11,000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। कंपनी ने नवंबर महीने में अपने 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की थी। कंपनी ने वैश्विक मंदी की आशंका और कंपनी के रेवेन्यू में कमी को देखते हुए नौकरियों में कटौती की वजह बताई थी। 11,000 कर्मचारियों को निकाल कर मेटा कंपनी ने टेक कंपनियों में सबसे बड़ी छंटनी की थी। कंपनी ने लागत घटाने के लिए कर्मचारियों की छंटनी का फैसला किया था।