कॉरपोरेट जगत

Published: Nov 25, 2022 01:48 PM IST

Black Friday ProtestAmazon के खिलाफ 40 देशों में 'ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट' की तैयारी, ये है बड़ी वजह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

अमेरिका : Amazon के खिलाफ ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट’ (Black Friday Protest) की तैयारी लगभग 40 देशों में चल रही है इस प्रोटेस्ट में अमेरिका, इंडिया, जापान, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया समेत करीब 40 देशों में ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon)  के कर्मचारी सड़कों पर उतरने की योजना बना रहे हैं। आपको ये जानकर हैरानी हो रही होगी की आखिर 40 देशों के लोग Amazon कंपनी के खिलाफ आखिर क्यों हो गये हैं। 

दरअसल, अमेज़न कंपनी के कर्मचारियों की मांग काम करने के लिए बेहतर माहौल और सैलरी समेत कई जरुरी मुद्दों पर है। बता दें कि इन कर्मचारियों का कहना है कि महंगाई के चलते खर्च बढ़ गए हैं इसलिए वेतन अच्छा होना चाहिए। इस समय ब्लैक फ्राइडे सेल (Black Friday sale) के ऑनलाइन शॉपिंग का सबसे व्यस्तम समय है और अगर ऐसे में कर्मचारी प्रदर्शन करते हैं तो इससे कंपनी के बिजनेस पर बड़ा असर पड़ सकता है। 

ये है कर्मचारियों कि मांग 

अमेरिका में 10 से ज्यादा शहरों में होगा प्रदर्शन

गौरतलब है कि अमेरिका में करीब 10 से ज्यादा शहरों में और न्यूयॉर्क के 5वें एवेन्यू पर एक अपार्टमेंट ब्लॉक के बाहर विरोध प्रदर्शन और रैलियां होंगी। तो वहीं भारत में भी इसको लेकर कई रैलियों की योजना बनाई गई है। अगर बात करें जपान कि तो   जापान में यूनियन के सदस्य टोक्यो में कंपनी के राष्ट्रीय मुख्यालय के सामने अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।