एजुकेशन

Published: Sep 14, 2021 12:18 AM IST

JEE-Advanced Registrationजेईई-एडवांस्ड का रजिस्ट्रेशन एक बार फिर स्थगित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड के लिए पंजीकरण जेईई-मेन्स परिणामों की घोषणा में देरी के कारण सोमवार को फिर से स्थगित कर दिया गया। इसके आधार पर आईआईटी में दाखिले होते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया पिछले सप्ताह शुरू होनी थी, लेकिन परिणाम में देरी के कारण इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया।

सोमवार को भी पंजीकरण शुरू नहीं हो सका। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खड़गपुर, इस साल जेईई एडवांस्ड की परीक्षा आयोजित कर रहा है और इसने पंजीकरण के लिए नई तारीख की घोषणा नहीं की है और विद्यार्थियों से इंतजार करने को कहा है। जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा तीन अक्टूबर को होनी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “जेईई-मेन्स का परिणाम कल (मंगलवार) या बुधवार तक घोषित किया जाएगा।” इस साल से, जेईई-मेन्स का आयोजन साल में चार बार किया जा रहा है ताकि छात्रों को अपने अंकों में सुधार करने का मौका मिल सके। पहला चरण फरवरी में और दूसरा मार्च में आयोजित किया गया था।

अगले चरण अप्रैल और मई के लिए निर्धारित किए गए थे, लेकिन कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के विनाशकारी प्रभाव को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। तीसरा चरण 20-25 जुलाई तक आयोजित किया गया था जबकि चौथा संस्करण 26 अगस्त से दो सितंबर तक आयोजित किया गया था। (एजेंसी)