मनोरंजन

Published: Mar 22, 2021 05:02 PM IST

67th National Film Awards कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस तो मनोज बाजपेयी को एक्टर का मिला अवॉर्ड, 'छिछोरे' ने जीता बेस्ट हिंदी फीचर फिल्म का खिताब

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के 67वें समारोह का आयोजन आज किया गया। इस इवेंट को नेशनल मीडिया सेंटर में आयोजित किया गया है। यही पर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा शुरू हो गई है। इसे लेकर पूरी जानकारी पीआईबी के सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर की गई है। आज 2019 में बनी फिल्मों के लिए पुरस्कारों की घोषणा की जा रही है। 

इस सेरेमनी में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘छिछोरे’ (Chhichhore) को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया है। वहीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को ‘पंगा’ और ‘मणिकर्णिका’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस चुना गया है।

67वें नेशनल अवॉर्ड के विजेता हैं – 

नॉन फीचर फिल्म

फीचर फिल्म के लिए अवॉर्ड का ऐलान

कोरोना वायरस महामारी के कारण यह सेरेमनी 1 साल लेट हुई है। यह अवॉर्ड सेरेमनी 3 मई 2020 को होने वाली थी। मालूम हो कि, पुरस्कारों के लिए आखिरी एंट्री 17 फरवरी 2020 तक ही रखी गई थी। इसके लिए जो क्राइटेरिया रखा गया है उसमें जिन फिल्में  Central Board of Film Certification द्वारा 1 जनवरी 2019 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक सर्टिफाइड किया गया है, उनकी ही एंट्री पुरस्कार वितरण के लिए की गई है।