मनोरंजन

Published: May 13, 2021 02:27 PM IST

Aamir Khanजब आमिर खान अकेले घूम-घूमकर खुद अपनी फिल्म के पोस्टर चिपकाते थे, देखें वायरल वीडियो

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। लेकिन उन्होंने भी एक बहुत छोटे कलाकार के तौर पर अपनी शुरुआत की थी जिसे उस वक्त बहुत कम लोग जानते थे। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर आमिर खान का सालों पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो रिक्शा पर अपनी फिल्म के पोस्टर चिपकाते नजर आ रहे हैं।

आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘यादों की बारात’ (Yaadon Ki Baaraat) से साल 1973 में की थी। इसके बाद वह दो अन्य फिल्मों ‘मदहोश’ और ‘होली’ मे नजर आए थे। लेकिन सही मायने में आमिर खान को बड़ा लॉन्च मिला था 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (Qayamat Se Qayamat Tak) के जरिए। सइ फिल्म में आमिर के साथ एक्ट्रेस जूही चावला लीड रोल में नजर आईं थीं। इस फिल्म ने आमिर को इंडस्ट्री में एक नई पहचान दिलाई थी। 

दरअसल, इस फिल्म की कामयाबी के पीछे आमिर का बहुत बड़ा हाथ रहा है। विलियम शेक्सपियर के रोमियो जूलियट से प्रेरित इस फिल्म को हिट कराने के लिए आमिर खान ने भरसक कोशिश की थी। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं कि आमिर खान  अपने को-स्टार राजेन्द्रनाथ ज़ुत्शी के साथ सड़कों पर घूम-घूमकर ऑटो रिक्शा पर पोस्टर चिपका रहे हैं।  

वीडियो में आमिर बता रहे हैं, ‘मैं खुद और ज़ुत्शी जिन्होंने काम किया है फिल्म में और कभी कभी मंसूर सलोग गाड़ी से निकलती थे रोड़ पर और ऑटो और टैक्सियों को रोकते थे। उनको बोलते थे कि भइया ये फिल्म आने वाली है। कुछ लोग तो चिकपाने देते थे कुछ मना कर देते थे। कुछ लोग पूछते थे कि हीरो कौन है तो मैं बताता था कि आमिर खान हीरो है। फिर ऑटो वाले पूछते थे कि आमिर खान कौन है तो मैं कहा था मैं हूं आमिर खान।’