मनोरंजन

Published: Oct 04, 2022 01:05 PM IST

Asha Parekh Revealedआलिया भट्ट के अभिनय की दीवानी हुईं आशा पारेख, बोलीं- 'मेरी फिल्म के रीमेक में वहीं...'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख (Asha Parekh) को हाल ही में दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) से नवाजा गया है। गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar), आशा भोंसले, दुर्गा खोटे, देविका रानी के बाद आशा पारेख इस पुरस्कार से सम्मानित होने वाली 7वीं महिला कलाकार हैं। इतना ही नहीं साल 1992 में आशा भोंसले को पद्म श्री पुरस्कार से भी नवाजा गया था। 

प्रमोद चक्रवर्ती की 1966 में आई फिल्म ‘लव इन टोक्यो’ काफी लोकप्रिय हुई थी। ये सभी गाने आज भी लोग सुनते हैं। फिल्म में जॉय मुखर्जी और आशा पारेख ने मुख्य भूमिका निभाई थी। उस वक्त लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था। आशा पारेख ने कहा, ‘अगर इस फिल्म का रीमेक रिलीज होता है तो मुझे लगता है कि आलिया भट्ट मेरे रोल को बखूबी निभा सकती हैं। आलिया के अलावा आशा पारेख को भी दीपिका पादुकोण के काम पसंद हैं।

 

इसके साथ ही आशा ने फिल्म इंडस्ट्री में हो रहे बदलावों पर भी कमेंट किया है। वह कहती है कि ;यह बहुत अच्छी बात है कि आज की अभिनेत्रियां शादी के बाद भी फिल्मों में काम करती रहती हैं। यह अफसोस की बात है कि हमारे समय में ऐसा नहीं था, आज की फिल्म तकनीकी रूप से उन्नत है लेकिन इन दिनों पहले की फिल्मों की तरह संगीत सुनना बहुत दुर्लभ है।’ आशा पारेख फिल्म इंडस्ट्री में आए इन बदलावों से संतुष्ट हैं।