सेलिब्रिटी

Published: Apr 14, 2023 01:19 PM IST

Satish Kaushik Birth Anniversaryसतीश कौशिक के बर्थ एनिवर्सरी पर बेटी वंशिका ने लिखा इमोशनल लेटर, अनुपम खेर ने किया शेयर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) एक्टर (Actor), डायरेक्टर (Director) और राइटर (Writer) सतीश कौशिक (Satish Kaushik) 9 मार्च, 2023 को इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। 13 अप्रैल को उनकी बर्थ एनिवर्सरी थी। जिस मौके पर सतीश कौशिक के फ्रेंड्स ने एक इवेंट ऑर्गनाइज किया था। जिसमें सतीश कौशिक के जिगरी दोस्त अनुपम खेर, अनिल कपूर, नीना गुप्ता, जावेद अख्तर और शबाना आजमी जैसे कई स्टार्स शामिल हुए थे।

सभी ने अपने-अपने तरीके से सतीश कौशिक को याद किया। वहीं इस इवेंट में मौजूद सतीश कौशिक की 11 साल की बेटी वंशिका ने भी अपने पिता को याद करते हुए उनके लिए लिखा एक लेटर पढ़ा। जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग अपने आंसूओं को नहीं रोक पाए। वंशिका के इस लेटर पढ़ने का एक वीडियो अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है।

जिसमें वंशिका पढ़ती हैं, “हेल्लो पापा, “मुझे मालूम है कि अब आप इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन मैं आपको यह बताना चाहती हूं कि मैं हमेशा आपके साथ रहूंगी। आपके दोस्तों ने मुझे मजबूत होना सिखाया है, लेकिन मैं आपके बिना नहीं रह सकती। आपकी बहुत याद आती है। अगर मुझे पता होता कि ऐसा कुछ होने वाला है तो मैं आपके साथ रहने के लिए अपना स्कूल मिस कर देती। काश कि मैं आपको एक बार गले लगा पाती। मुझे नहीं मालूम कि मुझे अब होमवर्क पूरा न करने पर मम्मा की डांट से कौन बचाएगा। मेरा अब स्कूल जाने का भी मन नहीं करता। प्लीज मेरे सपनों में आया कीजिए। हम 90 साल की उम्र में फिर मिलेंगे। प्लीज आप पुनर्जन्म मत लीजिएगा।”

अनुपम खेर ने वीडियो शेयर कर लिखा, “मेरे दोस्त सतीश कौशिक की मृत्यु पर सतीश की 11साल की बेटी वंशिका ने एक चिट्ठी बंद लिफाफे मुझे दी। ये कहकर कि प्लीज इसे बिना खोले पापा की चिता पर रख देना। जो मैंने किया। पर मैंने उससे चिट्ठी की फोटो लेने के लिए भी कहा।”

उन्होंने आगे लिखा, “कल जब हमने सतीश का 67वां जन्मदिन मनाया, तो बहुत से लोगों ने बहुत ही सुंदर गीत गाए और सतीश के साथ अपने अद्भुत जुड़ाव के बारे में उनके लिए अद्भुत प्रेम के बारे में बात की। लेकिन जिस चीज ने सभी के दिल को टुकड़े-टुकड़े कर दिया, जब वंशिका ने वही पत्र अपने सबसे प्यारे पापा को उपस्थित सभी लोगों को पढ़कर सुनाया। आपका दिल भी इस लव लेटर को सुनकर टूट जाएगा!”