सेलिब्रिटी

Published: Mar 21, 2022 03:58 PM IST

Happy Birthday Dhvani Bhanushaliयूट्यूब पर 1 बिलियन व्यूज पाने वाली सबसे कम उम्र की सिंगर हैं ध्वनि भानुशाली, ऐसा रहा उनका करियर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई, बॉलीवुड की मशहूर सिंगर ध्वनि भानुशाली (Happy Birthday Dhvani Bhanushali) आज अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं। ध्वनि (Dhvani Bhanushali) ने अपनी सुरीली आवाज से कई लोगों को अपना दीवाना बनाया हैं। ध्वनि बेहद कम समय में फेमस हो गई हैं। वहीं, ध्वनि ने महज 21 साल की उम्र में कई रिकार्ड्स अपने नाम किया है। तो चलिए आज इस सिंगर के जन्मदिन पर जानते है उनके बारे में कुछ खास बातें…

ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali Birthday) का जन्म 22 मार्च 1998 को मुंबई में हुआ था। ध्वनि ने मुंबई से ही अपनी पढ़ाई पूरी की है।  मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें बचपन से ही संगीत में दिलचस्पी थी। बता दें कि ध्वनि भानुशाली  (Dhvani Bhanushali) के पिता विनोद सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग के अध्यक्ष हैं। मालूम हो कि ध्वनि के दादा प्रधान भानुशाली संगीत के पुजारी रहे हैं। 

ध्वनि ने साल 2017 में अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था।उन्होंने टी-सीरीज कंपनी के लिए फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ के गाने ‘हमसफर’ का फीमेल वर्जन गाया था। यह गाना लोगों को काफी पसंद आया था। इस गाने के बाद ध्वनि (Dhvani Bhanushali) को कई प्रोजेक्ट मिले।ध्वनि ने फिल्म ‘वेलकम टू न्‍यूयार्क’, ‘वीरे दी वेडिंग’, ‘सत्यमेव जयते’, ‘लुका छुपी’ और ‘मरजावां’ के लिए कई सुपरहिट गाने गाए है। उन्हें असली पहचान ‘दिलबर’ गाने से मिली। 

बता दें कि, ध्वनि (Dhvani Bhanushali) के गाने ’ले जा रे’ और ‘वास्‍ते’ के यूट्यूब व्यूज 1 बिलियन यानी एक अरब क्रॉस कर चुके हैं। इसके साथ ही ध्वनि 21 की उम्र में इतिहास रचने वाली पहली भारतीय युवा महिला सिंगर हैं।

साल 2019 में टी सीरीज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में ध्वनि (Dhvani Bhanushali) की एक तस्वीर साझा की थी, जिसके साथ उन्होंने ये भी बताया था कि उनके द्वारा गाये दो गाने ले जा रे’ और ‘वास्ते’ के यूट्यूब व्यूज एक बिलियन यानी एक अरब क्रॉस कर गए हैं।

इसके अलावा ध्वनि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रही हैं। कुछ समय पहले ध्वनि ने एक शख्स के साथ की तस्वीर पोस्ट कर उस पर क्रश (Crush) लिखा था। जिसके बाद से ही फैंस मिस्ट्री मैन के बारे में जानने को बेकरार हो गए हैं।