सेलिब्रिटी

Published: Jul 16, 2023 08:59 AM IST

Abhishek Bachchan Politicsक्या अभिषेक बच्चन ज्वाइन करने जा रहे हैं पॉलिटिक्स? यहां जानें पूरा सच

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को लेकर शनिवार को यह खबर सामने आई थी कि एक्टर अपने माता-पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए राजनीति में कदम रख सकते हैं। यह खबर सामने आते ही आग की तरह फैल गई। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि अभिषेक बच्चन अपनी मां जया बच्चन की तरह समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं और वह अपने पिता अमिताभ बच्चन की तरह प्रयागराज (इलाहाबाद) से 2024 में चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है अब इसका खुलासा हो चुका है।

ई-टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अभिषेक बच्चन पॉलिटिक्स ज्वाइन नहीं कर रहे हैं। अभिषेक बच्चन के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि एक्टर के राजनीति में एंट्री करने की खबर पूरी तरह से झूठी हैं। यह वायरल हो रही खबरें महज एक अफवाह है। बता दें कि अभिषेक बच्चन ने साल 2013 में दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो कभी भी राजनीति का हिस्सा नहीं बनेंगे हो सकता है कि वह स्क्रीन पर राजनेता का किरदार जरूर निभा सकते हैं, लेकिन वह असल जिंदगी में कभी भी पॉलिटिक्स ज्वाइन नहीं करेंगे। बात करें अभिषेक बच्चन के वर्कफ्रंट कि तो एक्टर के पास कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं। जिसमें ‘धूम 4’, ‘हाउसफुल 5’, ‘ब्रिथ’ और ‘घूमर’ जैसी फिल्में शामिल है।    

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने साल 1984 में इलाहाबाद की सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और जीता भी था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था, लेकिन उन्होंने कार्यकाल के बीच ही जुलाई 1987 में इस्तीफा दे दिया था जबकि एक्ट्रेस जया बच्चन समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सासंद हैं।