सेलिब्रिटी

Published: May 01, 2023 12:51 PM IST

Happy Birthday Radhika Madanछोटी उम्र में ही बड़ी उड़ान भर चुकी है राधिका मदान, जन्मदिन पर जाने खास बातें

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: Instagram

मुंबई: छोटे परदे से बड़े परदे पर लंबी छलांग लगा चुकी राधिका मदान ने अपनी जिंदगी के 27 साल पूरे कर लिए हैं। 1 मई, 1995 को जन्मी राधिका मदान ने अपने दस सालों के फिल्मी करियर में जो कुछ हासिल किया उसे हासिल करने में उम्र बीत जाती है। लेकिन राधिका ने अपनी प्रतिभा और लगन से साबित कर दिया कि बड़ी कामयाबी में उम्र आड़े नहीं आती। छोटी सी उम्र में राधिका मदान ने 2021 में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड जीतकर कमाल ही कर दिया था। राधिका की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में उनके बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। राधिका के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें…

कई अवार्ड जीत चुकी हैं राधिका मदान

राधिका मदान ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ सीरियल से की। इस सीरियल में उनका काम विशाल भारद्वाज को काफी पसंद आया। उन्होंने राधिका को अपनी फिल्म ‘पटाखा’ से बॉलीवुड में ब्रेक दिया। इस फिल्म के लिए उन्हें ‘बेस्ट स्क्रीन अवार्ड’ का खिताब दिया गया था। लेकिन राधिका को असली पहचान इरफान खान की फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ से मिली। अपने बच्चे को इंग्लिश मीडियम में एडमिशन दिलवाने की ख्वाहिश रखने वाली मां के किरदार में राधिका ने कमाल की एक्टिंग कर सबका दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिए राधिका को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसी रोल के लिए उन्हें आइफा अवार्ड से भी नवाजा गया।

राधिका मदान का वर्कफ्रंट

अपने छोटे से फिल्मी करियर के दौरान राधिका मदान ने ‘सिद्धत’, ‘कुत्ते’, ‘मर्द को दर्द नहीं होता’, ‘अंग्रेजी मीडियम’ और ‘मोनिका ओह माय डार्लिंग’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। आने वाले समय में राधिका ‘सास बहू और फ्लेमिंगो’ वेब सीरीज में नजर आएंगी। राधिका मदान अपने 5 अपकमिंग प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही हैं। जल्द ही उनकी ये फिल्में रिलीज होंगी।