सेलिब्रिटी

Published: Jan 04, 2023 03:55 PM IST

Happy Birthday Deepika Padukoneदीपिका पादुकोण का आज है 37वां जन्मदिन, बचपन में नेशनल लेवल चैंपियनशिप में खेल चुकी हैं बैडमिंटन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस (Actress) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। वो जल्द ही अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) में शाहरुख खान और जॉन अब्राहम के साथ नजर आने वाली हैं। इस फिल्म को लेकर काफी विरोध भी किया जा रहा है। इस फिल्म के गाने में दीपिका पादुकोण के पहनावे को लेकर बवाल मचा हुआ है। फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में रिलीज होगा। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपनहेगन, डेनमार्क में एक सारस्वत ब्राह्मण परिवार में बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण के घर में हुआ था।

उनकी मां उज्जला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंट हैं। दीपिका पादुकोण का पालन-पोषण बैंगलोर में हुआ था। उन्होंने बचपन में राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में बैडमिंटन खेली थी, लेकिन मॉडल बनने की चाह में उन्होंने अपना खेल करियर छोड़ दिया। उन्होंने 2006 में कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ के शीर्षक चरित्र के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उनकी पहली बॉलीवुड रिलीज फिल्म ‘ओम शांति ओम’ है। जो 2007 में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ डबल रोल निभाई थी। इस फिल्म में सफल भूमिका निभाने के लिए दीपिका पादुकोण ने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार हासिल किया। इसके बाद वो ‘लव आज कल’, ‘कॉकटेल’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’, ‘राम-लीला’, ‘पीकू’, ‘छपाक’ और ‘83’ जैसी कई फिल्मों में अपनी भूमिका निभाई हैं।

दीपिका पादुकोण ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की संस्थापक हैं, जो भारत में मानसिक स्वास्थ्य पर जागरूकता पैदा करता है। दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह को 2012 में डेटिंग करना शुरू की थी। जिसके बाद नवंबर 2018 में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने इटली के लेक कोमो में पारंपरिक कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाजों से शादी की। दीपिका पादुकोण ‘पठान’ के अलावा फिल्म ‘जवान’ और ‘फाइटर’ में भी नजर आएंगी।