मनोरंजन

Published: Jun 05, 2022 06:32 PM IST

Binish Desaiभारत के 'रीसायकल मैन' के नाम से मशहूर बिनीश देसाई पर बनेगी फिल्म

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Instagram

मुंबई : पर्यावरण विद बिनीश देसाई (Environment with Binish Desai) के जीवन पर आधारित एक फीचर (Feature) फिल्म (Film) का निर्माण किया जा रहा है। फिल्म के निर्माताओं ने रविवार (Sunday) को यह जानकारी दी। विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के अवसर पर फिल्म प्रोडक्शन कंपनी एनएच स्टूडियोज ने घोषणा की कि उसने बिनीश देसाई पर फिल्म बनाने के अधिकार आधिकारिक रूप से हासिल कर लिए हैं। बिनीश देसाई को ‘भारत के रीसायकल मैन’ के रूप में जाना जाता है।

निर्माताओं की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक फिल्म के नाम की घोषणा अब तक नहीं की गयी है। फिल्म युवा पर्यावरण विद बिनीश देसाई के बचपन से लेकर अब तक के सफर को पर्दे पर दिखाएगी। बिनीश देसाई ने कहा कि यह फिल्म हर उस बच्चे को प्रेरित करेगी कि आपकी उम्र कुछ भी हो या आप कहीं से भी आते हों, अगर आपके पास कोई विचार है तो इसे जरूर आजमाएं।

बिनीश देसाई ने कहा, ‘जीवन का अर्थ असफलताओं का सामना करना है और उनसे सीखकर तमाम बाधाओं को दूर करते हुए अपने सपनों को साकार करना है। मेरे जीवन का सफर मैंने जो हासिल किया है। उसके बारे में नहीं है बल्कि उन चुनौतियों, असफलताओं और बाधाओं के बारे में है, जिनका सामना मैंने किया।’ (एजेंसी)