मनोरंजन

Published: Feb 28, 2022 04:35 PM IST

Prithvirajफिल्म 'पृथ्वीराज' को लेकर हाईकोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार, नाम बदलने को लेकर हुई थी याचिका दायर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo- Instagram

मुंबई : दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने सोमवार (Monday) को उस याचिका (Petition) पर सुनवाई (Hearing) करने से इंकार (Denial) कर दिया है। जिसमें आगामी (Upcoming) फिल्म (Film) ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) के शीर्षक (Title) में बदलाव करने का अनुरोध किया गया था। यश राज फिल्म्स के बैनर तले बन रही इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल और न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने कहा कि वह मुकदमा खर्च के साथ इस जनहित याचिका को खारिज करने की इच्छुक है। जिसके बाद याचिकाकर्ता के वकील ने अर्जी वापस लेने की अनुमति मांगी। इसपर अदालत ने याचिकाकर्ता को बिना शर्त याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी। इससे पहले याचिकाकर्ता राष्ट्रीय प्रवासी परिषद की ओर से पेश वकील ने तर्क दिया कि सम्राट पृथ्वीराज महान सम्राट थे और फिल्म का शीर्षक केवल ‘पृथ्वीराज’ होने से जनता की भावना आहत होती है और यह अधिक सम्मानजनक होना चाहिए।

याचिका में फिल्म का शीर्षक ‘महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ करने का सुझाव दिया गया था। गौरतलब है कि यह फिल्म 10 जून को हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में प्रदर्शित की जानी है। (एजेंसी)