मनोरंजन

Published: Oct 08, 2022 05:26 PM IST

Amitabh Bachchanशुरू हुआ 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' का सफर, इस दिन तक बड़े पर्दे पर दिखेगी बिग बी की ये फिल्में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo - Amitabh Bachchan Instagram

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के महानायक (Megastar) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan’) का बर्थडे 11 अक्टूबर 2022 को है इस बार वो अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे। लेकिन फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (Film Heritage Foundation) के कहे मुताबिक आज से ही सिनेमाघरों में 4 दिनों के लिए फिल्म महोत्सव शुरू हो गया है जिसका आयोजन फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने किया है जो 8 अक्टूबर यानी आज से लेकर 11 अक्टूबर तक यह फिल्म फेस्टिवल रहेगा जिसमें अमिताभ बच्चन की 11 फिल्मों को भारत के 17 शहरों में 22 स्क्रीन पर दिखाया जाएगा।

जिसमें फिल्म ‘नमक हलाल’, ‘डॉन’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘काला पत्थर’, ‘अमर अकबर एंथनी, ‘कालिया’, ‘कभी कभी’, ‘अभिमान, दीवार’, ‘मिली’ और ‘चुपके चुपके’ शामिल है। वहीं अमिताभ बच्चन ने भी आज इसकी जानकारी अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्टर शेयर कर दिया है जिसके कैप्शन में लिखा, ‘बैक टू द बिगिनिंग .. उन फिल्मों के साथ जहां से सिनेमा में मेरा सफर शुरू हुआ .. डॉन और मिली को रिलीज हुए लगभग पचास साल हो गए .. अब सिनेमा में दिखाई दे रहे हैं .. और अधिक क्लासिक्स को बड़े पर्दे पर वापस देखने की उम्मीद है ..’

अमिताभ बच्चन इस सम्मान से काफी खुश है तो वहीं उनके इस पोस्ट पर बेटी श्वेता बच्चन ने भी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, ‘शानदार पहल’, तो वहीं नातिन नव्या नवेली नंदा भी ‘WOHOOOO’ लिखकर अपनी खुशी जताई अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर सभी अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं उनके इस पोस्ट को अब तक डेढ़ लाख से भी अधिक लोग लाइक कर चुके हैं गौरतलब है कि इस दौरान मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर सिनेमा में अमिताभ बच्चन की यादगार वस्तुओं की विशेष प्रदर्शनी भी लगाई गई। इसका आयोजन एसएमएम औसाजा ने किया है।