मनोरंजन

Published: Jul 24, 2021 04:23 PM IST

Tokyo Olympics 2020मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल तो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने उन्हें ऐसे दी बधाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

टोक्यो में हो रहे ओलिंपिक 2020 में भारत की मीराबाई चानू ने शानदार जीत हासिल कर ली है। बता दे मीराबाई ने वेटलिफिटिंग की वुमंस 49 किलो कैटेगरी में भारत को उन्होंने पहला सिल्वर मेडल दिलाया है। कर्णम मल्लेश्वरी के बाद मीराबाई दूसरी भारतीय ऐसी वेटलिफ्टर हैं, जिन्होंने देश के लिए मेडल जीता है।  बता दे कर्णम मल्लेश्वरी ने साल 2000 में हुए सिडनी ओलंपिक में भारत को ब्रोंज मैडल दिया था। 

मणिपुर से आईं 26 साल की मीराबाई चानू की इस वक़्त चारो ओर तारीफ़ हो रही है। मीराबाई चनु ने कुल 202 किलो (87 किलो +115 किलो) वजन को उठाकर प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पाया हैं। आपको बता दे कि मीराबाई चानू को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है और साथ ही वह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार की विजेता भी रही चुकी हैं। मीराबाई की जीत का जश्न देशभर में मनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वह ट्रेंड कर रही हैं जहाँ लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। आम जनता के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स भी सोशल मीडिया पर मीराबाई चानू को बधाई दे रहे हैं।  

आपको बता दे कि बॉलीवुड सितारें फरहान अख्तर, रणदीप हुड्डा, तापसी पन्नू, स्वरा  स्वरा भास्कर, आर माधवन, महेश बाबू संग कई सेलेब्स ने मीराबाई चानू को बधाई दी और गर्व जताया है। 

वैसे आप मीराबाई चानू के इस जीत को लेकर कितने गर्वित हो रहे हैं ? कमेंट बॉक्स में बताएं।